पिछोर में गैस एजेंसी पर हथियारबंद बदमाशों ने बोला धावा

शिवपुरी। पुलिस की नाक के नीचे अज्ञात हथियारबंद बदमाशों की छुकाछिपी का परिणाम हैकि आज जिले के पिछोर क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों द्वारा हथियारों की नोंक पर गैस एजेंसी को निशाना बनाया और यहां चौकीदार पर कट्टा अड़ाकर बदमाश गैस एजेंसी से 92 सिलेण्डर लोडिंग गाड़ी में भरकर ले गए।

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। बदमाशों की इस वारदात ने पिछोर क्षेत्र में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है क्योंकि यहां जिस गैस एजेंसी पर बदमाशों ने धावा बोला वह पूर्व मंत्री भैया और केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्ययक्ष भैया साहब लोधी की पुत्री संगीता लोधी की है। इस घटना के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है लेकिन अभी तक कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है। फिलवक्त पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध भादवि की धारा 392 और 11/13 एमपीडीपी के एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार अपनी आपबीती सुनाते हुए एजेंसी संचालिका संगीता लोधी के भाई व पूर्व मंत्री भैय्या साहब लोधी के पुत्र दिनेश लोधी ने बताया कि आज सुबह 5 बजे चौकीदार अनरत पाल ने उन्हें डकैती की सूचना दी। जानकारी लगते ही वह एजेंसी पर पहुंचे। जहां उन्हें चौकीदार ने बताया कि रात्रि में हथियारों से लेस बदमाश एक लोडिंग वाहन के साथ वहां पहुंचे और उन बदमाशों में से दो बदमाशों ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसकी कनपटी पर कट्टा अड़ा दिया। जिससे वह डर गया। 

जिसके बाद अन्य बदमाशों ने एजेंसी के ताले तोड़े और गोदाम में प्रवेश कर वहां रखे 65 घरेलू भरे सिलेण्डर और 27 खाली व 50 रेग्यूलेटर लूटकर ले गए। जबकि जिन दो बदमाशों ने चौकीदार को कब्जे में कर रखा था वह अन्य बदमाशों के चले जाने के एक घंटे तक वहां रूके और स्थिति भांपकर वहां से निकल गए। तभी बदमाशों के चंगुल से छूटे चौकीदार ने सभी लोगों को सूचना दे दी। बताया जाता है कि बदमाशों में से दो बदमाश अन्य साथियों के जाने के करीब एक घंटे तक वहां रूके और बाद में दोनों बदमाश वहां से गए। जिसकी जानकारी बदमाशों के चंगुल से मुक्त होकर चौकीदार अनरत पाल ने एजेंसी मालिक संगीता लोधी और पुलिस को दी।