अधेड़ पत्नी पर मायके से कार लाने के लिए बनाया दबाव

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र में एक अधेड़ महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज प्रताडऩा की शिकायत दर्ज कराई है कि जिसमें पीडि़ता ने उल्लेख किया है कि उसका पति उससे कार और एक लाख रूपये की मांग करता आ रहा है और ना लाने पर वह उसकी मारपीट करता था।

इस शिकायत पर पुलिस ने धारा 498 ए के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इंद्रा श्रीवास्तव उम्र 48 वर्ष निवासी करैरा अपने पति अजय श्रीवास्तव के साथ किराए से रह रही है। दोनों का विवाह 18 वर्ष पूर्व हुआ था। विवाह के कुछ समय पश्चात तक तो अजय ने इंद्रा को ठीक ढंग से रखा और वह अपनी पत्नी को लेकर अपने परिवार से अलग होकर रहने लगा। पिछले 15 वर्षों से वह इंद्रा पर मायके से दहेज लाने के लिए दबाव बनाता रहा।

साथ ही उसे तरह-तरह से प्रताडि़़त करना भी शुरू कर दिया, लेकिन इंद्रा अपने पति की हरकतों को सहन करती रही और उसकी आधी उम्र पति की प्रताडऩा में ही गुजर गई। इंद्रा की सहनशीलता को आरोपी कमजोरी समझता रहा और उसने पिछले कुछ महीनों में इंद्रा पर कार और नगदी लाने के लिए स ती से दबाव बनाना शुरू कर दिया।

साथ ही उसकी निर्ममतापूर्वक मारपीट भी शुरू कर दी। बुढ़ापे में आरोपी का कार के प्रति लगाव इतना बढ़ गया कि उसने विगत दिवस इंद्रा को इतना प्रताडि़त कर दिया कि वह पुलिस की मदद लेने के लिए बाध्य हो गई और उसने अपने पति की शिकायत थाने में दर्ज करा दी।