जनसुनवाई: फिजीकल चौकी का कमाल, हाथ टूटे फरियादी पर ही कर दी एफआईआर

शिवपुरी। शहर के इंद्रा कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने एएसपी आलोक सिंह को की गई शिकायत की है। शिकायत में पीडि़त ने बताया है गत 21 अक्टूबर की रात उसके घर पर आकर दो भाईयो ने शराब के नशे में गाली-गलौच कर उसके साथ मारपीट की जिसमें उसका हाथ फैक्चर हो गया।

जबकि इस घटना के दौरान दोनो भाईयो में से एक भाई नीचे जमीन पर गिर गया जिससे उसके सिर में चोट आ गई। इस मामले में फिजीकल चौकी पुलिस ने दोनो भाईयो से सांठगाठ कर उल्टा उसी के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया।

इतना ही नहीं फिजीकल चौकी प्रभारी ने उसके पिता जो कि शासकीय कर्मचारी है को भी रात भर अकारण ही चौकी पर बिठाया तथा अगले दिन उसके खिलाफ एफआईआर होने के बावजूद भी 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर दी। पीडि़त युवक ने इस मामलें में उचित कार्रवाई करने की मांग की हैै।

शिकायती आवेदन के मुताबिक पीडि़त सनी पुत्र मारकस मीना ने बताया कि इंद्रा कॉलोनी में रहने वाले दो भाई नीरज ओझा व दिनेश विगत दिनो शराब के नशे में उसके घर आया और जबरन पूरे घर के लोगो के साथ गाली-गलौच करने लगा। इस दौरान जब उसने दोनो भाईयो को रोकने की कोशिश की तो हम दोनो के बीच धक्का-मुक्की होने लगी।

इस दौरान जहां नीरज ने मेरे हाथ में एक डंडे से मारा तो मेरे हाथ में फैक्चर आया है वहीं नीरज धक्का लगने से नीचे जमीन में गिर गया। इसके बाद नीरज ने फिजीकल पुलिस चौकी में जाकर पुलिस से सांठगाठ कर मेरे व मेरे भाई सचिन के खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज करा दी।

बाद में फिजीकल प्रभारी प्रमोद साहू ने मेरे पिता को अकारण ही पूरी रात चौकी मेें बिठाए रखा। अगले दिन मुझे व मेरे भाई को गिर तार कर लिया तथा एफआईआर दर्ज होने के बाद भी जबरन लेनदेन की मांग पूरी न करने पर दोनो पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी कर दी। पीडि़त ने बताया कि मेरा हाथ फैक्चर होने के बाद भी पुलिस ने केवल अदम चैक की कार्रवाई की है। इस मामले में पीडि़त ने उचित कार्रवाई करने की मांग की है।