आरक्षक के द पत्ति के साथ लूट, पत्नि सहित पुत्र के साथ मारपीट

शिवपुरी। पोहरी रोड पर आज सिंहनिवास के चार युवको ने रेलवे के आरक्षक के साथ लूटपाट और आरक्षक की पत्नि और पुत्र की मारपीट कर दी है, बताया जा रहा है कि यह घटना मामूली विवाद के कारण घाटित हुई है।

जानकारी के अनुसार राजा की मुढ़ेरी से शिवपुरी की तरफ वापस आ रहे आरपीएफ(रेलवे)के आरक्षक व उसकी पत्नी सहित नाबालिग लड़के के साथ रविवार की दोपहर ग्राम सिंहनिवास के आधा दर्जन लोगो ने मामूली विवाद पर न केवल सरियों से जमकर मारपीट की बल्कि इस दौरान उक्त आरोपी पत्नी के गले में पड़ा मंगलसूत्र व नाक की लोंग भी छुड़ा कर ले गए।

इस मारपीट की घटना में आरक्षक सहित उसकी पत्नी व बेटा घायल हुआ है जिसमें पत्नी के दोनो पैरो में फैंक्चर व पुत्र की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनो को ईलाज के लिए जिला अस्पताल मेें भर्ती कराया गया है। बाद में पुलिस ने लूटे-पिटे आरक्षक की शिकायत पर दो नामदर्ज व दो अज्ञात लोगो के खिलाफ मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है जबकि आरक्षक का कहना है कि आरोपी उसकी पत्नी के जेवर भी अपने साथ ले गए।

रेलवे पुलिस में आरक्षक के पद पर शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पदस्थ विक्की लाल(40) पुत्र शेर सिंह जाट अपनी पत्नी मीना(35) व पुत्र रविन्द्र(17) के साथ आज दोपहर करीब 2 बजे राजा की मुढ़ेरी के पास से वापस अपने घर शिवपुरी की तरफ आ रहा था।

इसी बीच ग्राम सिंहनिवास के पास विक्की लाल की बाइक पंक्चर हो गया। जिसे सुधरवाने के लिए आरक्षक ने बाइक को एक साईकिल की दुकान पर लगा दिया। आरक्षक की पंचर सुधरवाने के बदले पैसे देने पर मुंहबाद हो गया जिसके बाद आरक्षक टायर को बिना सुधरवाए आगे चल दिया।

करीब मौके से एक किमी दूर शिवपुरी की तरफ आने के बाद उक्त साईकिल दुकानदार अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर आरक्षक व उसके परिवार पर सरियों से हमला बोल दिया। इस घटना के दौरान आरोपियों ने तीनों की जमकर मारपीट की।

घटना में पत्नी व बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया।इसी बीच महिला के गले में मौजूद मंंगलसूत्र व नाक की लोंग को भी उक्त लोग लेकर मौके से फरार हो गए। इसके बाद पीडि़त आरक्षक ने फोन से पुलिस को सूचना दी जिस पर मौके पर ऐबूलेंस लेकर पहुंंची पुलिस ने तीनो को जिला अस्पताल पहुंचाया।

यहां पत्नी के दौनो पैरो में फैक्चर है वहीं बेटे रविन्द्र के सिर में गंभीर चोट के चलते दोनो अस्पताल में भर्ती है। बाद में आरक्षक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिव सिंह व रामसिंह रावत सहित दो अज्ञात लोगो के खिलाफ मारपीट की धाराओ ंके तहत मामला दर्ज कर लिया है। जबकि आरक्षक का कहना है कि पुिलस ने लूट की धाराओं के तहत मामला दर्ज नहीं किया है।