जनसुनवाई में शिकायत कर लगाई पेयजल समस्या के निदान की गुहार

शिवपुरी। नगर के पुरानी शिवपुरी कल्लन सोप फैक्ट्री के आसपास का क्षेत्र बीते लंबे समय से पेयजल समस्या से जूझ रहा है। इस बारे में कई नगर पालिका और क्षेत्र के पार्षद को भी शिकायत की गई लेकिन समस्या का कोई हल आज दिनांक तक हीं निकला।

अपनी पेयजल समस्या के निदान के लिए इस क्षेत्र के नागरिकों ने मंगलवार को जनसुनवाई के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज कराकर जिला प्रशासन से शीघ्र न्याय की गुहार लगाई है और मांग की है कि पुरानी शिवपुरी कल्लन सोप फैक्ट्री एरिया में शीघ्र अतिशीघ्र पेयजल समस्या का निदान किया जाए।

जनसुनवाई में शिकायती आवेदन के माध्यम से अपनी समस्या बताते हुए क्षेत्र के मदन राठौर, अशोक जैन, सलीम मो., आमीर, सोनू, इमरान, छोटू, दीपक जाटव व अन्य पुरानी शिवपुरी कल्लन सोप फैक्ट्री के नागरिकों ने बताया कि बीते लंबे समय से इस क्षेत्र में पेयजल की समस्या बराकर है जिसके निदान के लिए ना तो नगर पालिका ने और ना ही पार्षद ने सुध ली।

जबकि इस क्षेत्र से होकर अन्य क्षेत्रों में पानी की सप्लाई पीएसक्यू लाईन में टंकी के माध्यम से की जाती है बाबजूद इसके यहां पानी की समस्या मुंह उठाए खड़ी है यहां लगभग 01 माह से पानी की सप्लाई बंद है जिसके कारणा यहां लगभग 1000 परिवारों को अपनी समस्या के चलते पूरी दिनचर्या बिगाडऩी पड़ती है वहीं पास में मौजूद कुंआं है

जिससे लोगों को पीने का पानी मिल पा रहा है लेकिन यहां आसपास की नालियां का पानी कुएं के पानी में मिलने से इस कुऐं का पानी भी दूषित हो रहा है इसके बाबजूद भी नागरिकों को मजबूरन यही पानी पीना पड़ रहा है। यहां के नागरिकों ने जनसुनवाई में अपनी शिकायत दर्ज कराकर जिला प्रशासन से शीघ्र समस्या के निदान की मांग की है।