महापुरूषों के बीच मनाया दीपोत्सव

शिवपुरी। घर-घर दीपावली तो सभी लोग मनाते है लेकिन कभी किसी ने यह नहीं सोचा कि इस देश के लिए अपना बलिदान देने वाले उन वीर बलिदानियों और महापुरूषों के स्थान पर भी दीपक की रोशनी देकर उनके बीच भी दीपावली मनाई जाए, इस सार्थकता को पूरा कर दिखाया रामदाना जनकल्याण समिति ने जिसके बैनर तले गत दिवस अमर शहीद तात्याटोपे स्मारक व परिसर एवं महाराजा अग्रसेन चौक पर दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया गया।

कार्यक्रम में रामदाना जन कल्याण समिति के अध्यक्ष भरोसी लाल गोयल व सचिव राजेश गोयल रजत के साथ-साथ हिन्दूवादी संगठन के भी अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे जिन्हेांने भी अमर शहीद तात्याटोपे स्मापर पर पहुंचकर दीप प्रज्जवलित कर दीपोत्सव मनाया। इसी प्रकार से महाराजा अग्रसेन चौक पर भी दीप जलाकर दीपोत्सव मनाया गया। 

इसके साथ ही हिन्दूवादी संगठन के हरज्ञान प्रजापति, अजमेर सिंह यादव, दिलीप उपाध्याय, राजेश भार्गव, आनन्द गोयल, गोविन्द गोयल, प्रखर गोयल आदि वीर तात्याटोपे प्रांगण में पहुंचे और अखण्ड भारत का चित्र पर बनाकर उसे दीपक की रोशनी से रोशन किया। इस दौरान राष्ट्रीय विचारों का भी आदान-प्रदान कर विस्तृत चर्चा हुई तत्पश्चात जयघोष के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।