प्रशासन ने तोडा विकास प्रधिकरण कॉलोनी का अतिक्रमण

शिवपुरी। फतेेहपुर लालमाटी के पास 1992-93 में शिवपुरी विकास प्राधिकरण ने जो प्लॉट काटे थे,उन पर अतिक्रमण कर लिया था, प्रशासन आज इस अवैध अतिक्रमण को हिटैची से तोड दिया है।

इस सरकारी कॉलोनी में अवैध कब्जे निर्माण की सूचना यहां वास्तविक रुप से पैसे जमा करने वाले लोगों को मिली तो इन्होंने इसकी शिकायत अधिकारियों को की। इस शिकायत के बाद तहसीलदार आरके पांडे ने दलबल भेजकर कार्रवाई की।

विकास प्राधिकरण की इस कॉलोनी में पैसा जमा कर प्लॉट लेने वाले सुनील भास्कर, गंगावती, रामचरन, लक्ष्मण, चंदनसिंह चतुर्वेदी आदि ने बताया कि नगर पालिका की लापरवाही के कारण उन्हें अभी तक पैसा जमा करने के बाद भी इस कॉलोनी में प्लॉटों का कब्जा नहीं मिला है।

कई बार आवेदन लगा चुके हैं लेकिन कब्जा दिलाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। खाली पड़ी जमीन पर कब्जा करने के लिए कुछ भूमाफिया सक्रिय हो गए है। एक दर्जन से अधिक लोगों ने तो यहां पर पक्के निर्माण कर लिए हैं।

शुक्रवार को यहां पर अवैध निर्माण की इन लोगों ने नगर पालिकाए पुलिस राजस्व विभाग के अधिकारियों की शिकायत की इसके बाद यहां पर नायब तहसीलदार नीलम मौर्य ने पुलिस बल के साथ कार्रवाई कर जेसीबी को जब्त कर निर्माण काम रुकवाया है।

सरकारी जमीनों पर लगातार बढ़े कब्जे, शहरके आसपास की जो सरकारी जमीनें खाली पड़ी हैं उन पर भूमाफिया सुनियोजित तरीके से कब्जा करने में लगे हैं। फक्कड कॉलोनी, फतेहपुर के पासए पोहरी रोड पर नए बस स्टैंड के पीछेए फिजीकल कॉलेज की जमीनए बीज गोदाम के पीछेए लालमाटी क्षेत्र आदि में खुलेआम अवैध कब्जे कर लिए गए हैं।