पुलिस चौपाल: खैरोना में 30 आवेदन, मौके पर ही निबदाए कई आवेदन

शिवपुरी। पुलिस द्वारा ग्रामीण अंचलों में संचालित हो रही ग्राम चौपाल कार्यक्रम की श्रृंखला मेंं शनिवार शाम सिरसौद के ग्राम खैरोना में चौपाल का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस चौपाल में कुल कुल 30 आवेदन पत्र राजस्व संबंधी आए जिनमें से कुछ को छोड़कर शेष आवेदनो का निराकरण मौके पर ही किया गया। चौपाल में मु य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू व अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने की। जबकि नायब तहसीलदार नीलम मौर्य ाी इस कार्यक्रम में मु य रूप से मौजूद थी।

विदित रहे कि एसपी डॉ सिकरवार के निर्देशो पर जिले के विभिन्न अनुविभागो के ग्रामीण क्षेंत्रो में ग्राम चौपाल के कार्यक्रम किए जा रहे है। पहला कार्यक्रम दिनारा के छितीपुर में एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार की मौजूदगी में कराया गया था। दूसरा कार्यक्रम शुक्रवार 17 अक्टूबर को पोहरी के ग्राम झिरी में हुआ। इसी तारत य में शनिवार को सिरसौद के ग्राम खैरोना में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में करीब 4 सैकड़ा ग्रामीण मौजूद थे जिनमें से कुछ लोगो ने ग्राम के एक आम रास्ते पर कब्जा होने की स्थिति में उस रास्ते को खुलवाने की मांग की।

इसके अलावा राजस्व संबंधी करीब 30 आवेदन चौपाल में आए जिनमें से लगभग सभी का निराकरण मौके पर कराया गया। ग्राम चौपाल कार्यक्रम का मु य उद्देश्य ग्रामीण क्षेंत्रो से आने वाले लोगो की समस्याओं का मौके पर निराकरण करना सहित पुलिस व आमजन में व्याप्त दूरी को मिटाना है। कार्यक्रम का संचालन एसडीओपी पोहरी एसएन मुखर्जी द्वारा किया गया वहीं अंत में आभार प्रदर्शन सिरसौद थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने प्रकट किया।