पांच घंटे में शूटर ने मारे 221 सूअर, आंकड़ा 314 का क्यों?

शिवपुरी। अभी तक सूअरों को मारने वाला शूटर जो आंकड़ा बताता था। वही माना जाता था। इसके फलस्वरूप एक रात में 1084 सूअर मारने का दावा ठोक दिया गया। सवाल उठे और नगरपालिका ने गिनती शुरू की तो कल रात्रि आंकड़ा 284 पर पहुंच गया और 13 एवं 14 की रात्रि को मीडिया ने जब गिनती शुरू की तो विरोधाभास शीशे की तरह सामने आ गया।

मीडिया के तीन पत्रकारों ने एक-एक सूअर का हिसाब रखकर सुबह 5 बजे तक मारे गए 221 सूअरों की गिनती की, लेकिन सुबह नगरपालिका ने मारे गए सूअरों की सं या 314 बता दी। खास बात यह भी रही कि नगरपालिका के गिनती में लगे कर्मचारी पत्रकारों से मृत सूअरों की सं या की जानकारी लेकर नोट करते रहे, परंतु गिनती में उन्होंने 93 सूअर एकदम से बढ़ाकर बता दिए। शूटिंग अभियान ठण्डी सड़क से रात्रि 12 बजे प्रारंभ हुआ।

शूटर टीम के साथ सुरक्षा के लिए पुलिस अमला और गिनती के लिए नगरपालिका के कर्मचारी साथ चल रहे थे। ठण्डी सड़क से बड़ौदी तक ठेकेदार ने 12 सूअरों को शूट किया। इसके बाद पूरी टीम होटल ग्रीनब्यू होकर सरस्वती विद्यापीठ पहुंची। जहां 16 सूअर शूट किए गए। इसके बाद सीएमएचओ कार्यालय के निकट 44 सूअरों को मारा गया।

वहीं लाल माटी क्षेत्र में 28 सूअर, मलेरिया कार्यालय के पास 18 सूअर मारे गए। इसके बाद पूरा अमला फतेहपुर रोड के पास बिग सिनेमा टॉकीज के पास पहुंचा जहां 14 सूअरों को अपना निशाना बनाया। बिग सिनेमा से लेकर माधव चौक चौराहा, कोर्ट रोड, नाई की बगिया तक 89 सूअरों का शिकार किया और अस्पताल चौराहे पर अभियान को सुबह 5 बजे विराम दिया गया। इस तरह से कुल 221 सूअरों को शूट किया गया।

शूट आउट के बाद हैदराबाद से आए सूअर उठाने वाले नगरपालिका की हिटैची की सहायता से मृत सूअरों को उठाकर डंपर में लादते गए और सूअरों के शवों को बड़ौदी क्षेत्र में खोदे गए गड्ढ़ों में दफनाया गया। इस अभियान के तहत अभी तक नगरपालिका द्वारा दिए गए आंकड़ोंं ेके अनुसार शूटर द्वारा 2805 सूअरों को शूट किया जा चुका है।