शिवपुरी में सुअरों का फर्जी शूटआउट, मारे 200 बताए 305

शिवपुरी। शूट आउट अभियान के दौरान मारे गए सूअरों की संख्या को लेकर शूटर और नपा प्रशासन में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई है।

स्वास्थ्य अधिकारी अवधेश कुशवाह स्वीकार करते हैं कि उन पर शूटर द्वारा शिकायत करने की घौंस देकर दबाव डाला जाता है। विगत रात्रि शूटर द्वारा 205 सूअरों को मारा गया। जबकि शूटर का कथन है कि उसने 305 सूअरों को मारा है। सबसे ज्यादा सूअर पटेलनगर में शूट किए गए। यह अभियान रात्रि 12 बजे से कोतवाली से प्रारंभ हुआ और सुबह 14 नंबर कोठी पर बंद हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली पर नपा अमला रात्रि 11:30 बजे पहुंचा। जहां पुलिस व्यवस्था के बाद ठेेकेदार के आने के साथ ही अभियान को प्रारंभ किया गया। सबसे पहले अस्पताल चौराहा होते हुए शूटर ने राजेश्वरी मंदिर के पास सूअरों को शूट किया और राजेश्वरी रोड से लेकर गुरूद्वारे तक सूअरों को अपना निशाना बनाया।

इसके बाद आदर्श नगर कॉलोनी से होते हुए राजपुरा रोड पहुंचे। जहां सूअरों पर गोलियां दागी गईं और वहां बड़ी सं या में सूअरों को निशाना बनाया गया। इसके बाद विष्णु मंदिर के सामने नाले में और बर्फ फैक्ट्री के पास सूअरों को शूट किया। रात्रि करीब 2 बजे तक शूटर टीम ने चिंताहरण मंदिर तक 55 सूअरों को अपना निशाना बनाया।

बाद में पटेल नगर में पहुंचकर 44 सूअरों को शूट किया। इसके बाद अमला वापिस छत्री रोड होते हुए पुराना बस स्टेण्ड और रोडवेज बस स्टेण्ड पहुंचा। जहां सूअरों को अपने निशाने पर लिया और देखते ही देखते सूअरों के झुण्ड पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। रात्रि में चौराहे पर चीता पुलिसकर्मी के अनुरोध पर नपा स्वास्थ्य अधिकारी अवधेश कुशवाह शूटर को लेकर 14 नंबर कोठी, कोर्ट रोड, सदर बाजार, हलवाई खाना, बतासे वाली गली और भैरो बाबा मंदिर के पास पहुंचे। जहां बड़ी सं या में सूअरों का सफाया किया गया।