NSUI ने किया विरोध प्रदर्शन, सीएम का पुतला फूंका

शिवपुरी। मप्र शासन के सबसे बड़े घोटाले व्यापम घोटाला, अघोषित बिजली कटौती, नपा के आधा दर्जन पार्षदें पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होन, खदानों का बंद होना आदि जैसी महत्वपूर्ण समस्याओं को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने विरोध जताया और इन सबके लिए प्रदेश पर ठीकरा फोड़कर अपना विरोध प्रदर्शन कर सीएम का पुतला फूंका। एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव अमित शिवहरे के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन आज शहर में किया गया और महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही व जनता की समस्याओं के निराकरण की मांग की।

एनएसयूआई प्रदेश महासचिव अमित शिवहरे ने ज्ञापन मेंं बताया कि मप्र में व्यावसायिक परीक्षा मण्डल सबसे बड़ा घोटाला है जिसमें मासूम छात्र-छात्रा इसके शोषण का शिकार हुए। इसे करने वाले दोषी अधिकारियों व नेताओं के विरूद्ध कार्यवाही हो, इसके साथ ही अघोषित बिजली कटौती ने भी लोगों की समस्या बढ़ा दी है यहां मेंटीनेंस के नाम पर जनता के साथ छलावा किया जा रहा है और मनमाने बिल लोगों को थमाए जा रहे है जिसका विरोध करने पर विद्युत प्रशासन हावी होकर उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन काट देता है जनता को बिलों के द्वारा दबाकर उनसे अवैध वसूली की जा रही है। 

अमित का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा जिस प्रकार रेत,बजरी,गिट्टी व खदानों को बंद कर दिया है जिससे यहां बेरोजगारी बढ़ेगी और ऐसे में यदि कोई नागरिक आपराधिक घटना का शिकार हो गया तो इसका दोषी कौन होगा? इसलिए जनहित के कार्य किए जाए, इन कारोबार के बंद होने से मुंहमांगे दामों पर चेारी छुपे रेत,बजरी, गिट्टी बिक रही है जिससे आमजन का शोषण हो रहा है। नगर पालिका में छ: पार्षदों पर लोकायुक्त में भ्रष्टाचार के प्रकरण है जिस पर कलेक्टर ने निलंबन के आदेश भी दिए है इसलिए नपाध्यक्ष और पार्षदों को बर्खास्त कर शीघ्र कार्यवाही की जावे। 

ज्ञापन सौंपने के बाद माधवचौक पर एनएसयूआई ने सीएम का पुतला फूंका। इस अवसर पर युवक कांग्रेस प्रदेश सचिव इरशाद पठान, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अरविन्द रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव शर्मा, पुनीत शर्मा, युवक कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप गुर्जर, लोकसभा महासचिव लक्ष्मण शर्मा, जिला महासचिव संतोष शर्मा, राजू धाकड़, आशीष राठौर, भूरा यादव, आशीष भार्गव, टिन्नी अरोरा,केशव धाकड़, प्रमोद धाकड़, बीपी परमार, अजहर पठान, मोईन खन, विवेक जैन, ऊदल गुर्जर, कृष्णा खण्डेलवाल, शिवम झा, शिवम दुबे, आसू पाराशर, छोटे खान, कप्तान पठान, अखिलेश रावत,बंटी अवस्थी, मनोज शिवहरे, नरेश रावत, नीतेश कुशवाह, सुशील धाकड़ आदि मौजूद थे।