सुल्तानगढ़ वाटर फॉल पर पिकनिक मनाने आए ग्वालियर के पर्यटकों के साथ लूटपाट

शिवपुरी। सुल्तानगढ़ वाटर फॉल पर ग्वालियर से पिकनिक मनाने आए आधा दर्जन से अधिक पर्यटकों के साथ रविवार की देर शाम 6 हथियारबंद बदमाशों ने हथियारों की नौंक पर लूटपाट कर ली।

बदमाश पर्यटकों से 4 सोने की चैन, 11 मोबाइल, 12 हजार रूपए नकदी लूटकर ले गए। जाते-जाते बदमाश पर्यटको से उनके दोनो वाहनों की चाबी भी अपने साथ ले गए जिससे वे जल्दी से किसी को वारदात की सूचना न दें पाए। घटना के बाद जैसे-तैसे लूटे हुए लोग सीधे मोहना थाने पहुंचे जहां उन्होने पुलिस को घटना के बारे में सूचना दी लेकिन पुलिस ने घटनाक्षेंत्र सुभाषपुरा थाने का होने के कारण पीडि़तो को इस मामले की शिकायत सुभाषपुरा थाने में करने की हिदायत दी।

बाद में रात को सुभाषपुरा थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट सहित डकैती की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ग्वालियर के कोटेश्वर कॉलोनी में रहने वाला प्रतीक(34) पुत्र वैदहीशरण तिवारी अपने मित्रों सुमित पुत्र गजराज सिंह यादव, आशीष पुत्र प्रदीप बाजपेयी, आशीष पुत्र रामनिवास मिश्रा, विष्णु पुत्र गजेन्द्र सिंह राणा, लल्ला पुत्र प्राण सिंह जाट, धमेन्द्र पुत्र राजपाल सिंह भदौरिया, नरेन्द्र पुत्र रामसेवक यादव व धमेन्द्र पुत्र मेवाराम कुशवाह के साथ रविवार की दोपहर करीब 2 बजे पिकनिक मनाने के लिए दो कारों में सवार होकर सुभाषपुरा थाना क्षेंत्र स्थित सुल्तानगढ़ वाटर फॉल पर आए थे।

पिकनिक मनाने के बाद जब सभी लोग शाम करीब 6.30 बजे वापस अपने घर जाने की तैयारी में थेें, तभी अचानक से मौके पर 6 हथियारबंद बदमाश आ धमके और उन्होने कुछ लोगो को अपनी बंदुक की नौंक पर ले लिया। इसके बाद बदमाशों ने सभी से उनके पास मौजूद कीमती सामान उनको देने की बात कहीं, जिस पर तीन लोगो ने अपने गले में पहनी हुई सोने की चैन बदमाशों को देे दी वहीं एक व्यक्ति जिसने बदमाशों के डर से चैन को कहीं छिपा लिया था उसे जब बदमाशों ने फिर से धमकाते हुए सामान मांगा तो उसने भी अपनी चैन बदमाशों के हाथों में सौंप दी।

इसके अलावा बदमाश सभी लोगो के पास मौजूद 11 मोबाइल, 12 हजार रूपए नकदी तथा अन्य छोटा-मोटा सामान अपने साथ ले गए। लूटे गए पूरे माल की कीमत तकरीबन 3 लाख से अधिक बताई जा रही है। बदमाश जाते-जाते दोनो वाहनों की चाबी भी अपने साथ ले गए जिससे पीडि़त इस मामले की सूचना समय पर पुलिस को न दे पाए।

इसके बाद सभी प्रताडि़त लोग मोहना थाने का घटनास्थल समझकर मोहना थाने पहुंचे लेकिन वहां पुलिस ने बताया कि यह घटनास्थल सुभाषपुरा थाने का है इसलिए इस मामले की शिकायत वही पर होंगी। बाद में सुभाषपुरा पुलिस ने इस मामले में रात को करीब 11 बजे कायमी की।


-------------