बैंक डकैती: मध्यांचल ग्रामीण बैंक में घुसे हथियार बंद बदमाश

करैरा। कस्बे में मंडी के पास स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक की नई शाखा में शुक्रवार की दोपहर तीन बदमाशों ने बैंक में तीन घुसकर कैशियर को कट्टे की नोक पर लूट कर करने का मामला प्रकाश में आया है।

दोपहर लगभग 1 बजे तीन बदमाश बैंक की शाखा में घुसे और कैशियर भगवत शरण से पूछा कि हमें बैंक में खाता खुलवाना है, इसके लिए क्या करना पड़ेगा। कैशियर ने बताया कि राशनकार्ड, पेनकार्ड, वोटर आईडी देनी पड़ेगी। इसी बीच एक बदमाश ने कट्टा निकालकर कैशियर को दिखाते हुए कहा कि हमारे पास तो यह है।



कट्टा देख कैशियर डर गया और बदमाश उसे पकड़कर पास ही स्थित कैश वाले कमरे में ले गए। वहां बदमाशों ने भगवत के सिर पर कट्टे की बट मारी तो खून निकलने लगा। कैशियर की चीख सुनकर जब तक बैंक के कर्मचारी वहां पहुंचे, कैशियर की टेबल पर रखे सात हजार रुपए समेट कर बदमाश भाग गए।

करैरा मंडी के पास मध्यांचल ग्रामीण बैंक की नई शाखा को खुले हुए बमुश्किल 20 दिन हुए हैं। वहां ना तो कैशियर का अलग से कक्ष या केबिन बनाया गया है और ना ही सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे सुरक्षाकर्मी तैनात किया। जिस समय वारदात हुई, उस समय बैंक में कोई उपभोक्ता ना होकर केवल चार-पांच बैंककर्मी ही मौजूद थे। बदमाशों के पास हथियार देखकर कोई भी उनका विरोध करने की हिम्मत नहीं कर सका।

बैंक में कैशियर को घायल कर लूट करने वाले लुटेरे अनजान थे। इसलिए उनके चेहरे खुले हुए थे और वे बेखौफ अंदाज में वारदात को अंजाम देकर भाग गए। घायल कैशियर का कहना है कि लुटेरों की उम्र 30 से 40 वर्ष के बीच थी और उन्हें बैक से सुरझा इंतजाम के बारे में जानकारी थी के बैंक में कैमरे नही है।