ऐसा क्या हुआ कि नर्स को धक्का देकर अस्पताल से भाग गए रिटायर्ड अधिकारी

शिवपुरी। जिला अस्पताल में आज सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई जब वार्ड में भर्ती पूर्व परियोजना अधिकारी जिला सहकारी विकास अभिकरण के ऑपरेशन के बाद वहां मौजूद नर्स को धक्का देकर भाग गए। इस घटना के बाद पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

ड्यूटी पर तैनात नर्स, डॉक्टर और सिक्योरिटी गार्ड मरीज को ढूंढऩे में लग गए। करीब 3 घंटे बाद पूर्व अधिकारी बाजार में घूमकर अपने घर पहुंचे। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन को उनके घर पहुंचने की सूचना दी तब कहीं जाकर अस्पताल प्रबंधन ने राहत की सांस ली।

जानकारी के मुताबिक डीडी कैथल शिवपुरी जिला विकास अभिकरण कार्यालय में परियोजना अधिकारी के पद पर पदस्थ रह चुके हैं। सेवानिवृति के बाद से उनकी तबियत खराब रहने लगी और उन्हें हार्निया की बीमारी हो गई जिसका ऑपरेशन 15 सितंबर को जिला अस्पताल में हुआ था और वह वार्ड में भर्ती थे लेकिन आज सुबह जब नर्स उनका चैकअप करने के लिए वार्ड में पहुंची तो श्री कैथल ने नर्स को धक्का देकर अस्पताल से भाग गए।

घटना की सूचना नर्स ने मौजूद स्टाफ को दी जिसके बाद अस्पताल प्रशासन सचेत हुआ। खास बात यह रही है कि जिस समय श्री कैथल अस्पताल से भाग रहे थे उस समय सिक्योरिटी गार्ड सहित अस्पताल में नर्सों का जमावड़ा था, लेकिन इसके बावजूद भी कोई उन्हें रोक नहीं सका और वह अस्पताल से बाहर निकलकर बाजार चले गए।

इस पूरे घटनाक्रम में अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही उजागर हुई है। बताया जाता है कि श्री कैथल करीब तीन घंटे बाद अपने घर पहुंचे जहां वह अपने पत्नी और बच्चों को भी नहीं पहचान रहे हैं। परिजनों का कहना है कि श्री कैथल की मानसिक स्थिति खराब है और जब से वह घर आए हैं तब से वह किसी से बात तक नहीं कर रहे हैं।