पितरो के तर्पण में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा की विशाल कलश यात्रा निकली

शिवपुरी-पितरों के तर्पण और उन्हें श्रीमद् भागवत कथा का पुण्य लाभ अर्जित कराने के लिए संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयेजन श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर भक्त मण्डल द्वारा किया गया। कथा शुभारंभ से पूर्व अभूतपूर्व 11001 कलशों की यात्रा आज नगर में लोगों के आकर्षण का केन्द्र रही।
कथा के मु य यजमान अजयराज-श्रीमती आशा शर्मा जहां श्रीमद् भागवत कथा को सिर पर रखकर चल रहे थे तो वहीं श्रीखेड़ापति मंदिर से शुरू हुई कलश यात्रा में पीछे-पीछे धर्मप्रेमीजनों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए मंदिर महंत लक्ष्मणदास त्यागी जी महाराज, कथा वाचक बाल व्यास नीलेशकृष्ण जी महाराज व अंत में श्रीवृन्दावन धाम से पधारे महाराज विराजमान थे।

इस कलश यात्रा में नगर के हरेक घर-परिवार से महिला व बालिकाओं ने हिस्सा लिया और मन इच्छा पूर्ण करने वाले कलश की स्थापना में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान किया। कलश यात्रा श्रीखेड़ापति से निकलकर झांसी तिराहा, गुरूद्वारा चौराहा व माधवचौक, कोर्ट रोड़, अस्पताल चोराहा, कष्टम गेट होते हुए कथा आयोजन स्थल मानस भवन गांधी पार्क पहुंची। इस विशाल कलश यात्रा का हुजूम इतना था कि मंदिर से प्रारंभ होते ही चारों चौराहों पर जाम की स्थिति निर्मित हुई और लोगों ने भी आदर भाव के साथ कलश यात्रा का भव्य स्वागत किया। पूरे मार्ग पर जल छिड़काव व पुष्पवर्षा के साथ संगीतमय गीतों की धुनों पर यह कलश यात्रा निकली। कथा प्रारंभ से पूर्व मु य यजमान द्वारा पूजन कराया गया तत्पश्चात व्यासपीठ से बाल व्यास नीलेशकृष्ण जी महाराज ने कथा का सार तत्व धर्मप्रेमीजनों को सुनाया। इस दौरान पितरों का पूजन भी किया गया और उनकी आत्मशांति हेतु कथा में भाग ले रहे मु य यजमानों ने अपने पूर्वजों के चित्रों को समीपस्थ रखकर संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण कराया। कथा 17 सित बर से शुरू होकर 25 सित बर तक अनवरत रूप से जारी रहेगी।