लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

शिवपुरी। जन-जन के बीच यदि उसके स्वास्थ्य, शिक्षा और आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए की जाने वाली सेवाओं में लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल अग्रणीय है जिसने समय-समय पर विभिन्न रोगों की रोकथाम के लिए जहंा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए तो वहीं शिक्षा का अलख जगाने के लिए विद्यालयों में पहुचंकर शिक्षण सामग्री वितरित की गई, इसी तरह की जनसेवा के कार्यों को करना लायनवाद में कहा गया है जिससे यह सेवा सार्थक हो जाती है आज नई टीम अब नए सेवा कार्यों को करने जा रही है जिसमें मेरी शुभकामनाऐं और सहयोग सदैव रहेगा साथ ही शिवपुरी लायन्स व लायनेस संगठित होकर सेवा कार्यों को करें तो निश्चित रूप से लायनवाद का परचम चहुंओर फैलेगा।
उक्त वक्तव्य दिए लॉॅ.डॉ.विष्णु गोयल (सह प्रांतपाल द्वितीय डिस्ट्रीक्ट 323 ई-1) ने जो स्थानीय परिणय वाटिका में आयोजित लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल की नवीन कार्यकारिणी वर्ष 2014-15 के पदस्थापना शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में मु य अतिथि की आसंदी से अपना संबोधन दे रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि ला.राजेन्द्र गंगवाल पूर्व प्रांतपाल, ला.प्रभात गोडल रीजन चेयरपर्सन, ला.रामशरण अग्रवाल प्रांतीय संयुक्त सचिव व ला.अमित गुप्ता जोन चेयरपर्सन, निवृत्तमान अध्यक्ष श्रीमती शशि अग्रवाल, सचिव एस.एन.उपाध्याय, निवृत्तमान लायनेस अध्यक्षा श्रीमती किरण गुप्ता, सचिव श्रीमती संगीता रन्गढ़ व नवीन अध्यक्ष ला.राजीव भाटिया, सचिव अशोक रन्गढ़, लायनेस सेन्ट्रल अध्यक्षा ला.श्रीमती किरण ठाकुर व सचिव डॉ.अल्का त्रिवेदी के साथ-साथ कार्यक्रम संयोजक ला.डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता मंचासीन थे।

इस दौरान कार्यक्रम में अपना पदभार ग्रहण करते हुए ला.राजीव भाटिया ने संबोधन दिया जिसमें उन्होने अपने मन की पीड़ा को प्रकट किया और कहा कि आज यह पदीय दायित्व लेते हुए मुझे अति प्रसन्नता हो रही है और उन्होनें क्लब की ओर से लगभग एक लाख रूपये की राशि से मिलने वाला डीप फ्रिजर कॉफिन बॉक्स प्रदाय करने की घोषणा की। 

श्री भाटिया के अनुसार इस डीप फ्रिजर कॉफिन बॉक्स में दुर्घटना के समय काल कलवित हुए शवों को सुरक्षित रखा जाएगा, अक्सर देखा गया है कि कभी कोई मौत हो जाए और परिजन दूर देश या विदेश में हो तो शव को अधिक समय तक सुरक्षित नहीं रखा जा सकता ऐसे में अपने परिजनों के अंतिम दर्शन से वंचित इन शवों के संरक्षण में लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल आगे आया है और इन शवों के संरक्षण के लिए यह कॉफिन बॉक्स मौजूद रहेगा जिसमें शव को भालिभांति सुरक्षित रखा जा सकता है। क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजीव भाटिया ने खुले मंच से अपने माता-पिता, बच्चे और परिवार को साक्षी मानकर घोषणा की कि मेरी मृत्यु के उपरांत मेरी देह का मानवता की भलाई के लिए इस्तेमाल किया जाए। 

संत तरूण सागर जी के कथन को स्मरण करते हुए श्री भाटिया ने कहा कि जिंदा रहते रक्तदान और मृत्यु के बाद देहदान करने से किसी दूसरे दान की आवश्यकता नहीं होती। कार्यक्रम में प्रांतीय अवार्ड भी वितरित किए गए जिसमें लायन्स व लायनेस क्लब सेन्ट्रल के डॉ.भगवत बंसल, अशोक ठाकुर, डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता, शशि अग्रवाल, रामशरण अग्रवाल, गोपेन्द्र जैन, सत्यपाल जैन को पुरूस्कार प्रदाय किए गए। इसके साथ लायन पिन भी लगाई गई। कार्यक्रम का सफल संचालन ला.भारत त्रिवेदी, अशोक ठाकुर व प्रियंका शर्मा ने संयुक्त रूप से किया जबकि आभार प्रदर्शन नवीन सचिव अशोक रन्गढ़ द्वारा व्यक्त किया गया।