रात में फिजीकल चौकी के पुलिस कर्मियो ने की फरियादी की लूट

शिवपुरी। फिजीकल चौकी में रात में बदमाशो की शिकायत करने आए युवक को शराब में धुत पुलिस कर्मियो ने ही लूट लिया, फरियादी की जेब में रखे पैसे ओर मोबाईल, सोने की चैन,और अंगूठी को छिन लिया और विरोध करने पर जमकर मारपीट भी किए जाने के सामाचार प्राप्त हो रहै है। खास बात यह है कि कोतवाली टीआई ने बाद में फरियादी के पैसे वापस दिलवाए।

जानकारी के अनुसार अविनाश शर्मा पूजा कन्फेक्सनरी पर सामान लेने के लिए गया था। जहां उसका विवाद कुछ युवकों से हो गया था। बाद में अविनाश उक्त घटना की शिकायत दर्ज कराने फिजीकल चौकी पहुंचा।

जहां अरविंद दुबे और प्रताप रघुवंशी शराब के नशे में धुत्त थे और चौकी प्रभारी प्रमोद साहू व एक पुलिसकर्मी रणवीर सिंह भदौरिया भी वहां मौजूद थे। बकौल आशुतोष शर्मा, शराब के नशे में धुत्त पुलिसकर्मियों ने उनके भाई की  तलाशी लेना शुरू कर दिया। उस समय उसकी जेब में 12 हजार रूपये रखे हुए थे।

पुलिसकर्मियों द्वारा ऐसा किया जाने पर अविनाश वहां से भागने लगा तो पुलिसकर्मियों ने गणेश मंदिर के पास उसे पकड़ लिया और घसीटते हुए उसे चौकी ले आए और उसकी निर्ममतापूर्व मारपीटकर उसकी जेब में रखे रूपये छीन लिए साथ ही उसकी अंगूठी व चैन भी छीन ली।

आज सुबह भाजपा नेता आशुतोष शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ फिजीकल चौकी के सामने उग्र प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ जोरशोर से नारेबाजी करते हुए फिजीकल चौकी प्रभारी प्रमोद साहू सहित पुलिसकर्मी प्रताप रघुवंशी, अरविंद दुब और रणवीर सिंह भदौरिया पर लूट का आरोप लगाया।

भाजपा नेता का आरोप है कि विगत रात्रि उनके भाई अविनाश शर्मा से उक्त पुलिसकर्मियों ने अपने रूतवे का परिचय देते हुए 12 हजार रूपये छिनाए और अंगूठी तथा चैन भी ली। खास बात यह है कि कोतवाली टीआई राजेश सिंह राठौड़ ने स्वीकार किया कि पुलिसकर्मियों से उन्होंने पैसे वापिस कराए। लेकिन अंगूठी और चैन का पता नहीं चला है। 

इसी के विरोध में आज सुबह धरना दिया गया। बाद में टीआई राजेश सिंह राठौड़ की समझाइश के बाद प्रदर्शनकारी एसपी ऑफिस पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई।
  
इनका कहना है:-
रात्रि में उन्हें सूचना मिली कि चौकी पर विवाद हो रहा है। जिस पर वह वहां पहुंचे। जहां आशुतोष शर्मा और उनके साथी खड़े हुए थे। उन्होंने उन्हें बताया कि पुलिसकर्मियों ने उनके पैसे रख लिए है तो उन्होंने पुलिसकर्मियों से तुरंत ही रूपये वापिस दिलाए। लेकिन चैन और अंगूठी की उन्हें जानकारी नहीं है कि वह पुलिसकर्मियों ने ली थी या नहीं। इस मामले में जांच करने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
राजेश सिंह राठौड़
कोतवाली टीआई शिवपुरी