हो गई सैंटिग नही आई बीएड कॉलेजो की जांच करने वाली एनसीटीई की टीम

शिवपुरी। बीएड कॉलेजों को चैक करने निकली एनसीटीई की टीम ग्वालियर से ही लौट जाने के सामाचार मिल रही है इस कारण शिवपुरी के सभी बीएड कॉलेजों संचालकों को राहत मिल गई है। जानकारी मिल रही है यह सैंटिग होने के कारण यह हुआ है अगर कॉलेजो का निरिक्षण हो जाता तो हवा में बना सनराईज बीएड कॉलेज की मान्यता अवश्य रदद हो जाती।

सतनवाडा के पते पर चल रहा सरराईज बीएड कॉलेज की बिल्डिग़ छात्रो को नही मिल रही थी तभी इस गुप्त कॉलेजो का नाम चर्चा मेें आया था,यह कॉलेज 100 फुट के किराए के कमरे में चल रहे है। अब पाठक स्वयं ही गणित ही लगा लो कि इसमे छात्र कैसे पढते होंगें। इसकी शिकायत भी की गई थी, और टीम इसे चैक करने आना था परन्तु सैंटिग होने के कारण टीम शिवपुरी में आने की हिम्मत नही कर सकी।

पिछले चार साल से जिले में बीएड कॉलेजों का टीम द्वारा निरीक्षण नहीं किया गया है। एनसीटीई द्वारा निरीक्षण करने के लिए पहले 5 से 15 सितंबर के बीच शिवपुरी आने की घोषणा की गई थीए लेकिन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह टीम शिवपुरी नहीं आई।

एनसीटीई का निरीक्षण दौरा टल जाने के बाद शिवपुरी के सात बीएड कॉलेजों का निरीक्षण कब होगाए इसको लेकर नए कार्यक्रम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। इस टीम के आने की खबर से बीएड कॉलेज चलाने वाले संचालकों में हड़कंप का माहौल था। टीम के आने की खबर से कॉलेज संचालक अपने यहां चल रही खामियों को दुरुस्त करने में लगे थे।              

मान्यता रद्द करने का था अधिकार
एनसीईटी की जो टीम शिवपुरी में निरीक्षण के लिए आने वाली थीए उसे बीएड कॉलेज में कमियां मिलने पर इन कॉलेजों की मान्यता रद्द करने का अधिकार है। इसी डर की वजह से स्थानीय बीएड कॉलेजों के संचालक नाम के लिए खानापूर्ति में जुटे थे। अब इस टीम का दौरा टल जाने से कॉलेज संचालकों ने राहत की सांस ली है। दर्शनार्थी के हत्यारोपी को आजीवन कारावास