नरवर में नहर का अपहरण, सिंचाई विभाग के अफसरों पर हमला

शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम सिमरिया के कुछ ग्रामीणों ने वहां से निकली नहर के पानी को रोककर अपने खेतों की ओर मोड़ लिया। जिसकी शिकायत अन्य ग्रामीण ने नहर उपक्रमांक संभाग 1 के उपयंत्री से की।

जिस पर विभाग की टीम वहां पहुंची तो आरोपियों ने विभाग के कार्यपालन यंत्री, एसडीओ और उपयंत्री सहित स्टॉफ पर हमला बोल दिया और उनकी मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई। उपयंत्री की रिपोर्ट पर से पुलिस ने चार नामजद सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 353, शासकीय कार्य में बाधा सहित 186, 430, 294, 332, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सिमरिया चौकी मगरौनी के रहने वाले बाबू पटले का पुत्र, अजमेर पुत्र मंशी सिंह रावत, पाहड़ सिंह पुत्र लाल सिंह रावत सहित गांव के अन्य लोगों ने वहां से निकलने वाली नहर का पानी रोक लिया और उसे अपने खेतों में मोड़ लिया। जिसकी शिकायतें विभाग को प्राप्त हो रही थीं। उसी आधार पर कल कार्य पालन यंत्री एसके भदौरिया और उपयंत्री मनोहर सिंह सेंगर स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे।

जहां उन्होंने आरोपियों से नहर को खोलने के लिए कहा तो आरोपियों ने एकजुट होकर कार्रवाई करने आई टीम पर हमला बोल दिया। जिसमें सभी घायल हो गये। बाद में आरोपियों की शिकायत विभाग के उपयंत्री हीरालाल पुत्र रूस्तम तोमर ने थाने में दर्ज करा दी।