जमीन कब्जाने वाले पूर्व पार्षद सहिज दर्जनों लोगों को जेल भेजने के आदेश पारित

शिवपुरी। अनुविभाग शिवपुरी में दूसरों की जमीन पर कब्जा करने वाले आरोपियों को धड़ाधड़ जेल भेजा जा रहा है। एसडीएम शिवपुरी डीके जैन ने अलग-अलग प्रकरणों में नगरपालिका परिषद शिवपुरी के पूर्व पार्षद गोविंद शिकारी सहित  दो दर्जन से अधिक लोगों को सिविल जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

इनमें से बड़ोदी के 8, गोपालपुर के 7, घसारई के 3, जामखो के 6, नोहरी के 3 आरोपी शामिल हैं। संबंधित थाना प्रभारियों को आदेश दिया गया है कि दूसरों की जमीन कब्जाने वाले उक्त आरोपियों को गिर तार कर 15 दिन से अनाधिक अवधि के लिए उपजेल शिवपुरी में निरूद्ध करने के लिए भेजा जाए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसडीएम जैन ने जामखो गांव के आरोपी रामस्वरूप और हजारी धाकड़ तथा टुण्डा किरार, केसरिया किरार, इमरता किरार और रामेश्वर किरार को भू राजस्व संहिता की धारा 250 के तहत सिविल जेल भेजने के आदेश दिए हैं और गिर तारी वारंटों की तामिली के लिए सिरसौद थाना प्रभारी को अधिकृत किया गया है। इस मामले में खास बात यह है कि वादी और प्रतिवादी दोनों पक्षों ने एक-दूसरे की जमीन पर कब्जा किया था और तहसीलदार के आदेश के बाद भी जमीन को कब्जे से मुक्त नहीं किया था।

एक पक्ष ने सर्वे नंबर 740 रकवा 0.6 हेक्टेयर जमीन पर कब्जा किया था। जबकि दूसरे पक्ष ने सर्वे नंबर 1142, 166, 753, 1215, 1216, 2348 कुल किता 6 रकवा 1.110 हेक्टेयर विरोधी पक्ष की जमीन पर कब्जा किया था। घसारई के बिल्लू सरदार और बड़ोदी के गोविंद शिकारी सहित 8 आरोपियों को सिविल जेल भेजने के आदेश दिए गए हैं। बिल्लू सरदार पर आरोप है कि उसने सर्वे क्रमांक 38 रकवा 0.34 हेक्टेयर जमीन पर कब्जा किया था और तहसीलदार के आदेश के बाद भी जमीन को कब्जे से मुक्त कर उसके वास्तविक स्वामी को नहीं सौंपा था। नोहरी के कुशवाह जाति के तीन आरोपियों को भी अतिक्रमण के आरोप में जेल भेजा रहा है।