पुलिस अधिकारी ने युवक को लूटा, आशुतोष ने दिया धरना, जांच शुरू

शिवपुरी। शहर के युवा भाजयुमो नेता आशुतोष शर्मा के भाई अविनश शर्मा जब पुलिस चौकी में अपने किसी मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो वहां पुलिस ने अविनाश को पकड़ा और उसकी चैकिंग कर जेब में रखे पैसे निकाल लिए, बात यहीं खत्म नहीं हुई इसके साथ ही पुलिस ने भाजयुमो नेता के भाई की जमकर पिटाई भी लगाई।

फिजीकल पुलिस की इस घटना की जानकारी जब आशुतोष को लगी तो वह अपने मित्रों के साथ फिजीकल चौकी पहुंचे और चौकी प्रभारी प्रमोद साहू सहित अन्य तीन पुलिसकर्मियों के निलंबन की मांग करने लगे और फिजीकल थाने के बाहर ही धरने पर बैठ गए और फिजीकल पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे, बाद में कोतवाली टीआई मौके पर पहुंचे और स्थिति को भांपते हुए भाजयुमो नेता के भाई की जेब से निकाले गए रूपये की राशि वापिस कराई व मामले की जांच कर कार्यवाही की बात कही। इस घटनाक्रम के दौरान पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी भी फिजीकल थाने पहुंचे और इस तरह की गुण्डगर्दी पर उन्होंने रोष जताया साथ ही पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

जानकारी के अनुसार बीती शाम भाजयुमो नेता आशुतोष शर्मा के भाई अविनाश शर्मा फिजीकल रोड़ स्थित पूजा कन्फेक्सनरी पर सामान लेने के लिए गया था। जहां उसका विवाद कुछ युवकों से हो गया था। बाद में अविनाश उक्त घटना की शिकायत दर्ज कराने फिजीकल चौकी पहुंचा। जहां अरविंद दुबे और प्रताप रघुवंशी शराब के नशे में धुत्त थे और चौकी प्रभारी प्रमोद साहू व एक पुलिसकर्मी रणवीर सिंह भदौरिया भी वहां मौजूद थे।

बकौल आशुतोष शर्मा, शराब के नशे में धुत्त पुलिसकर्मियों ने उनके भाई की तलाशी लेना शुरू कर दिया। उस समय उसकी जेब में 12 हजार रूपये रखे हुए थे। पुलिसकर्मियों द्वारा ऐसा किया जाने पर अविनाश वहां से भागने लगा तो पुलिसकर्मियों ने गणेश मंदिर के पास उसे पकड़ लिया और घसीटते हुए उसे चौकी ले आए और उसकी निर्ममतापूर्व मारपीट कर उसकी जेब में रखे रूपये छीन लिए। इसके बाद अविनाश ने इस घटना की सूचना परिवार वालों को दी तो वह स्वयं चौकी पहुंचे। जहां चौकी प्रभारी प्रमोद साहू ने उनसे अभद्रता की।

इसके बाद यह मामला टीआई राजेश सिंह राठौड़ के संज्ञान में आया तो वह रात्रि में ही चौकी पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिसकर्मियों के पास मौजूद नेता भाई के पैसे वापस दिलाए तथा नेता भाई के साथ मारपीट करने वाले दो युवको के खिलाफ कार्रवाई की लेकिन बात यही खत्म नहीं हुई। शनिवार सुबह भाजयुमो महामंत्री आशुतोष शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ फिजीकल चौकी के सामने उग्र प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ जोरशोर से नारेबाजी करते हुए पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए।

नेता का कहना था कि फिजीकल चौकी प्रभारी प्रमोद साहू सहित पुलिसकर्मी प्रताप रघुवंशी, अरविंद दुबे और रणवीर सिंह भदौरिया पर लूट का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए उक्त पुलिसकर्मियो को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की। धरना प्रदर्शन की खबर लगते ही मौके पर कोतवाली टीआई राजेश सिंह राठौड़ पहुंच गए तथा टीआई श्री राठौड़ की समझाइश के बाद प्रदर्शनकारी एसपी ऑफिस पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई।

इनका कहना है
मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में एसडीओपी शिवपुरी एसकेएस तोमर को जांच के आदेश दे दिए है। जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार
पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी