उत्साह व उल्लास के साथ मनी महाराजा अग्रसेन जयंती

शिवपुरी- जिस समाज में शिक्षा और संस्कार के बीज बो दिए जाए तो उस समाज में प्रतिभाओं की कमी कहां रह जाती है कुछ ऐसा ही मध्यदेशीय अग्रवाल समाज में जहां समाज की प्रतिभाओं ने अपनी प्रतिभाओं से इतने पुरूस्कार प्राप्त किए और समाज को गौरान्वित किया यह प्रशंसनीय कार्य है
इसके लिए समस्त अग्रवाल समाज बधाई का पात्र है, अग्रवाल समाज ही नहीं वरन् अन्य सभी वर्गों को शिक्षा को प्रथम रूप में लेकर सभी को शिक्षित करना चाहिए और संस्कारों की नींव भी मजबूत करें तो वह समाज ही नहीं बल्कि पूरा देश गौरान्वित होगा। उक्त उद्गार व्यक्त किए जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने जो स्थानीय मध्ययदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित पुरूस्कार वितरण एवं प्रतिभा स मान समारोह को मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में एडीएम डी.के.जैन व जी.के.बंसल पूर्व रिटायर्ड आयकर अधिकारी, समाज के अध्यक्ष अनूप गोयल, प्रधान संयोजक राकेश गर्ग टिल्लू, उपाध्यक्ष चन्द्रसेन जैन, महामंत्री हरिओम जैन, सहमंत्री पुनीत अग्रवाल, प्रचार मंत्री सुनील जैन आदि मंचासीन थे। कार्यक्रम में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को अतिथिद्वयों द्वारा शील्ड, प्रशस्ति पत्र प्रदान कर स मानित किया गया। 

शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज में विशिष्ट पहचान रखने व अग्रवाल समाज को सहयोग प्रदान करने वाले सहयोगियों को भी प्रशस्ति पत्र के साथ स मानित किया गया। मीडिया में प्रचार प्रसार के लिए राजू (ग्वाल)यादव को भी स मानित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ.समर्थ अग्रवाल व राजेश गोयल रजत ने संयुक्त रूप से किया। पुरूस्कार वितरण व प्रतिभा स मान समारोह के पश्चात देर रात्रि को आयोजित एक सुनहरी शाम ईश्वर के नाम भजन संध्या आयोजित हुई। जिसमें कोटा से पधारे विशेष कलाकारों द्वारा संगीत की सुमधुर लहरों के बीच भजन प्रस्तुतियां दी गई। यहां प्रसिद्ध भजन गायक अनुराग मित्तल की प्रस्तुति पर पूरा प्रांगण तालियों की गडग़ड़ाहट से गुंजायमान रहा। कार्यक्रम पश्चात आज बड़े उत्साह व उल्लास के साथ महाराजा अग्रसेन जयंती मनाई गई। जिसमें प्रात: 6 बजे प्रभातफेरी में जहां अग्र बन्धु मौजूद रहे तो वहीं देर शाम निकले चल समारोह(शोभायात्रा) में अग्रवाल समाज के पुरूष, महिला व बच्चों ने भाग लिया और नगर के विभिन्न क्षेत्रो से निकले इस चल समारोह का भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम समापन उपरांत शुक्रवार को समाज के चुनाव कराए जाऐंगें जिसमें वर्ष 2014-15 के लिए नए अध्यक्ष का मनोनयन किया जाएगा।