ये कैसा अनुशासन का पाठ, सिंधिया के पीठ फेरते ही कांग्रेस गुत्थम-गुत्था

शिवपुरी। गत दिवस सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय में सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेसियों को अनुशासित रहने की नसीहत दी, लेकिन कल उसी समय कांग्रेसियों के दो गुटों के बीच में जमकर वाद-विवाद हुआ और जिला कांग्रेस पर एक गुट ने अपनी अव्हेलना का आरोप लगाया।

शिवपुरी कांग्रेस में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही। कल सिंधिया जन संपर्क कार्यालय में श्री सिंधिया कांग्रेसियों को अलग-अलग समूहों से मिल रहे थे। जिला कांग्रेस ने वरिष्ठ कांग्रेसजनों की सूची बनाकर श्री सिंधिया से मिलवाया। उस सूची में जिन कांग्रेसियों के नाम थे उसे लेकर एक गुट विशेष ने आपत्ति दर्ज कराई। सूत्र बताते हैं कि सूची में विष्णु अग्रवाल, समीर गांधी, हरिशंकर शर्मा सहित कुछ नामों को लेकर कुछ मुस्लिम नेताओं ने अपनी आपत्ति मोहन सिंह राठौड़, महेश श्रीवास्तव, रामकुमार शर्मा और जगमोहन सिंह सेंगर से दर्ज कराई।

मुस्लिम वर्ग के एक वरिष्ठ नेता ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सूची में उन सहित ऐसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम नहीं थे जिन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में अच्छा काम किया था। यह आरोप भी लगाया गया कि श्री सिंधिया से मुस्लिम नेताओं के प्रतिनिधि मण्डल को नहीं मिलवाया गया। जबकि चुनाव में मुस्लिम समुदाय ने शत् प्रतिशत रूप में सिंधिया के पक्ष में मतदान किया था।