मानव तस्करी: शाजापुर पुलिस ने बैराड़ में डाला डेरा, एक महिला गिरफ्तार

शिवपुरी। चार बच्चों को अगवा कर उन्हें शिवपुरी के बैराड़ में बेचने के मामले में शाजापुर(मक्सी) पुलिस की सात सदस्यीय पुलिस टीम ने शुक्रवार की रात से बैराड़ में अपना डेरा डाल लिया है। उक्त पुलिस टीम वर्ष 2008 में मक्सी क्षेंत्र से चार बच्चों के अपहरण के मामले में पड़ताल करने आई है।

पुलिस ने यहां पर इन बच्चों को खरीदकर इनसे धंधा कराने वाली एक महिला को हिरासत में ले लिया है साथ ही पुलिस के सामने आधा दर्जन से अधिक आरोपियों के नाम और सामने आई है जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस को इस मामले का पता तब लगा जब उन चारों में से एक लड़की बैराड़ में से इस महिला के चंगुल से मुक्त होकर वापस अपने घर पहुंची और उसने अपने परिजनो को मामले की जानकारी दी जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में एक्शन लिया। जबकि इस मामले के मु य आरोपी की पूर्व में मौत हो चुकी है।

वर्ष 2008 में मक्सी में रहने वाले तीन लड़की जिनमें एक 9 वर्ष, दूसरी 5 वर्ष, तीसरी 7 वर्ष तथा एक लड़का गोपाल 8 वर्ष का पास के जंगल में बकरियां चराने गए थे। जहां से राजू बेडिय़ा नाम का व्यक्ति इन चारों बच्चों को मारूती वैन से अगवा करके शिवपुरी के बैराड़ में एक सोनिया नाम की महिला को बेच गया था। राजू ने इन बच्चों का सौदा कितने रूपए में किया यह अभी खुलासा नहीं हो पाया है। इसके बाद मक्सी पुलिस ने इस मामले में गुमशुदगी दर्ज कर ली थी।

इसके बाद अभी 8 दिन पूर्व अगवा किए गए चार बच्चों मे से एक लड़की परिवर्तित नाम काली सोनिया के चंगुल से मुक्त होकर सीधे अपने घर मक्सी पहुंच गई जहां उसने अपने परिजनो सहित पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। जिस पर से पुलिस ने इस मामले में अपहरण व मानव तस्करी का मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच करने के लिए बीती रात शाजापुर के डीएसपी अजाक केसी चौहान अपनी सात सदस्यीय पुलिस टीम के साथ बैराड़ आए जहां उन्होने आरोपी सोनिया को हिरासत में ले लिया जबकि मु य आरोपी राजू बेडिय़ा जिसने बच्चों का अपहरण किया था उसकी नागपुर में विगत दिनो बिजली गिरने से मौत हो चुकी है।

इनका कहना है
बैराड़ से मुक्त हुई लड़की के मक्सी पहुंचने के बाद पूरा मामला सामने आया है। इस मामल में हमने एक महिला को बैराड़ से गिर तार किया है, शेष आरोपियों की तलाश जारी है। मक्सी से वर्ष 2008 में चार बच्चों का अपहरण कर उन्हें बैराड़ क्षेंत्र में बेचा गया है। मामले में अभी जांच जारी है।
केसी चौहान
डीएसपी अजाक, शाजापुर