सीनियर और जूनियर ग्रुप की युवतियों ने डांडिया की दी रोचक प्रस्तुति

शिवपुरी। महाराष्ट्र समाज शिवपुरी के श्रीगणेश मंदिर पर शारदीय नवरात्री के प्रथम दिन सीनियर और जूनियर ग्रुप की महिलाओं और लड़कियों ने डांडिया नृत्य की रोचक प्रस्तुति दी। अच्छी प्रस्तुति पर महाराष्ट्र समाज के लोकपाल यू.जे.ईग्ले ने अपनी ओर से दोनों गु्रप की युवतियों को 500-500 रूपए का प्रोत्साहन पुरस्कार देने की घोषणा की।
प्रारंभ में श्री गणेश मंदिर में डांडिया नृत्य के लिए सजी-धजी महिलाओं एवं लड़कियों ने भगवान श्रीगणेश की पूजा अर्चना की। पूजा के उपरांत उन्होंने मंदिर प्रागंण में कलशों के ऊपर दीप जलाकर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की। सीनियर एवं जूनियर गु्रप की युवतियों ने माता के विभिन्न भजनों पर डांडिया नृत्य के माध्यम से अपनी कोशलता का परिचय दिया। 

लगातार डेढ़ घण्टे तक चले कार्यक्रम में दोनों ग्रुपों ने बेहतरीन प्रस्तुत दी। महाराष्ट्र समाज महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती रजनी चांदोरकर एवं डांडिया नृत्य की कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती सुरभि टे बूणीकर ने कहा कि नवरात्री को लेकर युवतियों द्वारा पिछले 10 दिनों से तैयारियां की जा रही थी। शुक्रवार, 26 सित बर को माता की झांकी एवं गरबा, डांडियां नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। कार्यक्रम में महाराष्ट्र समाज ट्रस्ट एवं समाज कार्यकारिणी के पदाधिकारियों सहित बड़ी सं या में पुरूष, महिलाएं, बुजुर्ग, बच्चे शामिल थे।