ससुरालियों पर महिला ने लगाया दहेज प्रताडऩा का आरोप

शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र में ग्राम केरूआ में एक महिला ने उसी गांव के अपने ससुरालियों के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज कराया। महिला ने बताया कि शादी होने के पश्चात ही उसका पति ससुर और सास आए दिन दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करती थी तथा उसके साथ मारपीट भी करती थी।

जिसकी शिकायत महिला द्वारा अपने परिजनों से की गई। परिजनों द्वारा भी कई बार ससुरालियों को समझाइश दी गई। लेकिन परिजनों ने तब भी उसे प्रताडि़त करना नहीं छोड़ा। जिसकी शिकायत अब उक्त महिला ने पुलिस थाने आकर की।

जानकारी के अनुसार ग्राम केरूआ में रहने वाली राधा शाक्य(22) ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि प्रभुदयाल शाक्य, बृजलाल शाक्य और पार्वती शाक्य तीनों लोग मिलकर उसे आए दिन मारपीट करने के साथ दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे। जबकि मेरे पिताजी द्वारा शादी में अपनी हैसियत के हिसाब से सामान व नगदी भी दिया था।

लेकिन शादी के पश्चात मेरे ससुरालीजन पैसे और अन्य सामान की मांग करते रहे जो मेरे परिजन देने में असमर्थ थे। जिससे वह बार-बार मुझे प्रताडि़त करने के साथ-साथ धमकी देने लगे। जिसके बाद उक्त महिला ने थाने आकर शिकायत कराई। पुलिस ने पति, सास और ससुर पर 498, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।