कनागतों में आयोजित श्रीमद् भागवत सप्ताह के लिए कल निकलेगी वाहन रैली

शिवपुरी। पुण्य आत्माओं की आत्मशांति एवं उन्हें श्रीमद् भागवत कथा का धर्मायोजन के लिए श्री खेड़ापति हनुमान भक्त मण्डल द्वारा कनागत(पितृपक्ष) के दिनों में संगीतमय श्रीमद् भागवत का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन की शुरूआत कल 13 सित बर को बाईक व वाहन रैली से होगी।

जिसमें दुपहिया व चार पहिया वाहन शामिल होंगे और जय-जयश्री राम के जयकारों के साथ इस यात्रा का नगर भ्रमण होगा। श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी जी महाराज के अनुसार पितृों की आत्म शांति हेतु और घर-परिवार में सुख-समृद्धि, यश वृद्धि व संतान प्राप्ति के लिए बड़ा ही महासंयोग इस बार श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर भक्त मण्डल द्वारा कनागतों(पितरों के दिन) में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोन किया जा रहा है। 

यह आयोजन 17 सित बर से स्थानीय मानस भवन गांधी पार्क में शुरू होगा जहां विशाल 1101 महिलाऐं कलश सिर पर रखकर शोभायात्रा में शामिल होंगी, इसके बाद लगातार सात दिनों तक पितरों को तर्पण करने हेतु कथा का श्रवण कराया जाएगा। कथा व्यासपीठ से वृन्दावनधाम से पधारे बाल व्यास नीलेशकृष्ण शास्त्री जी के श्रीमुख से ओजस्वी वाणी में प्रतिदिन कथा का वृतान्त श्रवण कराया जाएगा। श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर भक्त मण्डल ने धर्मप्रेमीजनों से इस अनूठे व धर्मलाभ प्रदान करने और पितरों को मोक्ष प्रदाय करने वाले आयोजन में अधिक से अधिक सं या में भाग लेने का आग्रह किया है। 

यह आयोजन आलौकिक एवं भव्य होगा जिसके लिए वृहद स्तर पर तैयारियां की जा रही है। यह आयोजन विश्वकल्यार्थ पितृों के मोक्षार्थ, सन्तान प्राप्ति, गृहशांति, धनवृद्धि, सुख समृद्धि आदि के लिए किया जा रहा है। महंत लक्ष्मणदास जी महाराज ने बताया कि कथा के दौरान यजमानों द्वारा अपने पितृों का पूजन, प्रतिदिन विधि विधान पूर्वक श्री वृन्दावन धाम के प्रकाण्ड पंडितों द्वारा कराया जाएगा। 

इसके साथ ही श्रीवृन्दावन धाम में यजमानों के पूर्वजों के नाम से श्रीखेड़ापति आश्रम का निर्माण होने जा रहा है जो भी यजमान अपने पूर्वजों के नाम से कक्ष का निर्माण श्री वृन्दावन धाम में कराने के इच्छुक हों वह श्रीखेड़ापति मंदिर पर आकर संपर्क कर सकते है। यह भवन आधुनिक होगा और इसमें रहने ठहरने एवं भोजन की पर्याप्त नि:शुल्क व्यवस्था रहेगी। महंत श्री त्यागी जी ने बताया कि 17 से 24 सित बर तक आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का टी.व्ही. पर भी सीधा प्रसारण किया जाएगा जो दिशा चैनल पर संपूर्ण 139 देशों में एक साथ प्रसारित होगा।