सूअरों का शूटआउट जारी, 5 घंटे में 702 सूअर ढेर

शिवपुरी। शिवपुरी शहर की समस्या बन चुके सूअरों को शूट करने के मामले में पिछले तीन दिनों से जैन समाज के आग्रह पर बंद किए गए शूट आउट अभियान को बीती रात्रि प्रशासन की मंजूरी मिलने के बाद शुरू किया गया है। जिसमें हैदराबाद से आए शूटर नबाव सफात अली ने पांच घंटे के अंदर 702 सूअरों को निशाना बनाया और उन्हें ढेर कर दिया।

शूट आउट अभियान रात्रि 12 बजे से प्रारंभ होकर सुबह 7 बजे तक चला। अभियान के दौरान सबसे अधिक सूअर पुरानी शिवपुरी और गायत्री मंदिर इलाके में शूट किए गए। अभियान के दौरान बड़ी सं या में पुलिस बल और नायब तहसीलदार श्री रावत अपने दलबल के साथ मौजूद थे। 

विदित हो कि 23 सित बर से प्रारंभ हुए सूअर शूट आउट अभियान के प्रथम दिन कोतवाली प्रांगण में 9 सूअरों को मारने के बाद सूअरपालकों ने हंगामा कर दिया था और तत्कालिक सीएमओ अशोक रावत के साथ अभद्रता कर दी थी। इसके बाद सूअर शूट आउट अभियान पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे, लेकिन दूसरे दिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में शूटर द्वारा पुलिस प्रशासन के सहयोग से महज 4 घंटों में 418 सूअरों को शूट कर रिकॉर्ड बनाया था। इसके बाद से ही विवाद बढ़ा और जैन समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने कलेक्टर से मुलाकात कर सूअर शूट आउट अभियान को तीन दिन के लिए रोकने का अनुरोध किया। 

जिस पर कलेक्टर राजीवचंद दुबे ने अपनी मौन स्वीकृति देकर मण्डल को एसडीएम के पास पहुंचाया। इसके बाद एसडीएम ने नगरपालिका सीएमओ से बातचीत कर मामले को तीन दिन के लिए टालने के लिए कहा। जिस पर उक्त अभियान तीन दिन के लिए रोक दिया गया। जिस पर नबाव सफात अली ने शिवपुरी से रवानगी का मन बना लिया था, लेकिन रात्रि में ही चमत्कार हुआ और कलेक्टर राजीवचंद दुबे ने शूटर से बातचीत की और बैठक के बाद सोमवार से यह अभियान प्रारंभ करने का निर्णय लिया और बीती रात्रि प्रशासन के सहयोग से छत्री रोड चौकसे की धर्मशाला से अभियान को प्रारंभ किया। जहां सूअरों को शूट करते हुए शूटर टीम चिंताहरण मंदिर क्षेत्र, सिद्धेश्वर मेला प्रांगण, विष्णु मंदिर क्षेत्र, हुसैन टेकरी होते हुए, पुरानी शिवपुरी नीलगर चौराहा पहुंची। 

जहां से राधा रमण मंदिर बड़ा बाजार होते हुए शूटर टीम इमाम बाड़ा, महल सराय, स्टेडियम के पास, पीएचक्यू लाइन होते हुए आईटीआई के सामने स्थित प्रांगण में पहुंचे। जहां सर्वाधिक 250 सूअर शूट किए। इसके बाद टीम काली माता मंदिर के पास स्थित ग्राउण्ड में पहुंची। जहां 12 बोर बंदूक से सूअरों को शूट किया। सूअर गोली लगते ही मरणासन्न स्थिति में पहुंच गए। बाद में झांसी तिराहा, तुलसी नगर में कॉलोनीवासियों के अनुरोध पर सूटर टीम ने वहां सो रहे सूअरों को शूट किया। वहीं क्वालिटी होटल, वीर सावरकर उद्यान के सामने भी करीब 1 दर्जन सूअर शूट किए। गुरूद्वारे और माधव चौक चौराहे पर भी सूअरों को मारा गया।

गोलियों की दनादन आवाज सुनकर घरों में सो रहे लोग सड़कों पर आ गए और देखते ही देखते लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। जहां लोगों ने शूटर टीम का भरपूर सहयोग किया। करीब 3:30 बजे शूटर टीम फिजीकल रोड होते हुए ऋषि गार्डन मैरिज हॉल पहुंची। जहां करीब 200 सूअर उस क्षेत्र में मारे गए। इसके बाद शांति नगर कॉलोनी में भी सूअरों को शूट किया गया। वापिस लौटकर टीम ने रोडवेज बस स्टेण्ड प्रांगण में घुसकर 697 सूअरों को मारने का टारगेट पूरा किया, लेकिन शूटर नबाव सफात अली पूरे 700 के आंकड़े को पार करना चाहते थे और उन्होंने होटल पहुंचते-पहुंचते पांच सूअरों को और ढेर कर दिया और आंकड़ा 697 से बढ़कर 702 हो गया। 

पांच घंटों में इतनी बड़ी सं या में सूअरों को मारने के बाद सूटर नबाव सफात अली की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने इस आंकड़े को वल्र्ड रिकॉर्ड बताते हुए गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराने की बात कही और इसके लिए वह आज से प्रकिया प्रारंभ कर देंगे। शूटर नबाव का कहना है कि वल्र्ड में आज तक किसी ने भी इतनी बड़ी सं या में सूअर नहीं मारे हैं। उन्होंने कहा कि 24 और 25 सित बर की रात 418 सूअर चार घंटे में शूट कर भी उन्होंने वल्र्ड रिकॉर्ड बना दिया था, लेकिन कल उन्होंने अपने ही बनाए हुए रिकॉर्ड को तोड़ दिया।