गोविन्द नगर में हुई चोरी का पर्दाफाश, 3 दबोचे, दो फरार

शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा पुलिस ने सोमवार को एक गुप्त सूचना पर नरवर-सतनवाड़ा रोड़ स्थित झिरना मंदिर के पास मौजूद झाडिय़ो से तीन शातिर बदमाशों को डकैती की साजिश रचते हुए दबोचने में सफलता हासिल की है। वहीं दो अन्य बदमाश पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए।
पकड़ेे गए बदमाशों से पुलिस ने एक देशी कट्टा 315 बोर, 2 रांउड तथा 2 कुल्हाड़ी बरामद की है। पुलिस ने जब बदमाशों से स ती से पूछताछ की तो पता चला कि इन बदमाशों ने ही शहर के देहात थाना क्षेंत्र सहित फिजीकल क्षेंत्र से कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि उक्त बदमाश पहले चोरी करने वाले घर में किसी काम के बहाने जाते थे और घर की पूरी रैकी कर बाद में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस ने इनके पास से 3 लाख से अधिक का सोने-चांदी के जेवरात और एक एलसीडी व चोरी की एक बाइक बरामद की है।

एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया कि सतनवाड़ा पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर तीन शातिर बदमाश दीपक कुशवाह, भगवान सिंह उर्फ चदुआ कुशवाह व बंटी ओझा को डकैती की साजिश रचने हुए रंगे हाथों गिर तार किया है। हांलाकि दो शातिर बदमाश मौके से फरार होने में कामयाब रहे जिनकी तलाश की जा रही है। इन बदमाशों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो इन्होने शहर के देहात थाना क्षेंत्र के गोविंदनगर में रहने वाले प्रेमप्रकाश शुक्ला के घर में हुई लाखों की चोरी तथा फिजीकल क्षेंत्र स्थित भूत पुलिया व चन्द्रनगर में की गई चोरी  करना स्वीकार किया। चोरो की निशानदेही पर पुलिस ने लगभग 3 लाख रूपए मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात तथा एक एलसीडी वीडियाकॉन कीमत 60 हजार व एक चोरी की बाइक पेशन प्रो कीमत 40 हजार रूपए बरामद की है। इस पूरे मामले को ट्रेस करने में एएसपी आलोक सिंह व एसडीओपी शिवपुरी एसकेएस तोमर का मार्गदर्शन तथा देहात थाना प्रभारी संजीव तिवारी, कोतवाली टीआई एसकेएस राठौड़, फिजीकल चोकी प्रभारी प्रमोद साहू तथा सतनवाड़ा थाना प्रभारी धर्म सिंह कुशवाह की विशेष भूमिका रही।

चोरी के माल खरीदने के विवाद पर सर्राफा व्यापारी पहुंचे कंट्रोल रूम
बताया जा रहा है कि इस चोरी के मामले में चोरो से कुछ सोने के जेवरात खरीदने के आरोप में जब पुलिस ने एक सर्राफा व्यापारी से स ती से पूछताछ करते हुए उसे राउंड-अप कर लिया तो शहर के सभी सर्राफा व्यापारी आधा सैकड़ा की सं या में पुलिस कंट्रोल रूम जा पहुंचे और वहां पहुंचकर सभी जमीन पर बैठकर पुलिस को विरोध करते हुए इस कार्रवाई को गलत करार देते हुए पुलिस से उचित कार्रवाई की मांग करने लगे। बताया जा रहा है कि चोरी का माल खरीदने वाला सर्राफा व्यापारी के मुताबिक उसने केवल 10 ग्राम सोना चोर से खरीदा है जबकि पुलिस उससे 50 ग्राम सोने के जेवर देने की बात कह रही है। पुलिस व व्यापारियों के बीच हुई बातचीत के दौरान एक व्यापारी मनीष काका व एसडीओपी एसके एस तोमर में काफी टकरार हो गई तथा दोनो ने एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी। हांलाकि बाद में व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक डॉ सिकरवार से भी चर्चा की जिस पर से एसपी ने उचित व न्यायसंगत कार्रवाई करने की बात कहीं।