जीव रक्षा के लिये 2 अक्टूबर को निकलेगी अहिंसा रैली

शिवपुरी। आगामी 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन को जैन समाज द्वारा अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इस दिन जीव रक्षा के लिये एक विशाल रैली शहर के मुख्य मार्गों से निकलेगी साथ ही मांस निर्यात बंद करने की मांग के साथ-साथ जीव रक्षा के लिये कडे कदम उठाने की मांग का ज्ञापन जिला कलेक्टर के माध्यम से जैन समाज द्वारा देश के महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम दिया जायेगा।

गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को स्थानीय माधव चौक चौराहा के निकट शिवपुरी होटल के बाहर एक विशाल प्रांगण में जैन समाज की ओर से जीव रक्षा संकल्प के लिये धर्मसभा का आयोजन किया जायेगा। इस धर्मसभा को शिवपुरी में चातुर्मास कर रहे मुनि प्रशांत सागर एवं मुनि निर्वेग सागर जी महाराज द्वारा संबोधित किया जायेगा। इस धर्मसभा में न केवल जैन समाज के महिला पुरूष शामिल होंगे वरन् जैनेत्तर समाज के अहिंसक लोगों द्वारा इसमें भागीदारी की जायेगी और उनके द्वारा भी प्राणी रक्षा का संकल्प लिया जायेगा।

धर्मसभा के उपरांत कार्यक्रम स्थल से अहिंसा रैली प्रारंभ होगी जो नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुयी कलेक्ट्रेट पहुंचेगी जहां देश के महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और प्रदेश के मु यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा जायेगा। इस महाअभियान में सभी अहिंसा प्रेमियों से भागीदारी करने की अपील जैन समाज द्वारा की गयी है।