गैस ऐजेंसीयों पर मनमानी जारी: ऋषि गैस ऐजेंसी पर उपभोक्ताओ का हंगामा

शिवपुरी। शिवपुरी के गैस उपभोक्ताओ पर नगर की गैस ऐजेसींयो का कहर जारी है। ऑन लाईन बुकिंग कराने के बाद भी सिलेंण्डर  15-15 दिन तक उपभोक्ताओ के घर डिलेवरी नही दी जा रही है। अपने नंबर की जानकारी लेने कोई ग्राहक ऐजेंसी पहुच जाता हे तो वहां उपस्थित कर्मचारी उपभोक्ता को आपमानित करने से भी नही चूक रहै है। इस कारण आज नगर की ऋषि गैस ऐजेंसी पर उपभोक्ताओ ने हंगामा कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ऋषि गैस और गंगाचल गैस एजेंसियों पर सैकड़ों की सं या में उपभोक्ता अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। जिनमें ऋषि गैस एजेंसी पर कनेक्शनधारी ज्योति शर्मा पहुंची और उन्होंने अपना कनेक्शन नंबर 118848 के बारे में जानकारी चाही तो वहां बैठे कर्मचारियों ने उन्हे जानकारी नहीं दी तो वह विफर गईं और उन्होंने अपने मोबाइल पर आए मैसेज को बताया।

जिसमें उन्होंने 10 दिन पहले सिलेण्डर बुकिंग कंपनी द्वारा शुरू किए गए नंबर पर की थी। लेकिन 10 दिन के बाद भी उन्हें सिलेण्डर नहीं मिला। यही स्थिति कनेक्शनधारी सूरज सिंह धाकड़ की है। जिनका कनेक्शन नंबर 117514 है। उनका भी 10 दिन पहले नंबर लगाने के बाद डिलेवरी नहीं मिली। वहीं कमल सिंह कुशवाह 117101 नंबर के कनेक्शनधारी हैं। जिन्हें ऋषि गैस एजेंसी पर बैठे कर्मचारियों ने यह कहकर चलता कर दिया कि जब उनका कन्फरमेशन आ जाएगा तो उनके पास सिलेण्डर पहुंच जाएगा। यह सुन वहां मौजूद भीड़ ने हंगामा कर दिया और विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई।

जहां एजेंसी पर बैठे कर्मचारियों ने उपभोक्ताओं से बदसलूकी भी की और उन्हें अपमानित कर भगा दिया। यही स्थिति गंगाचल एजेंसी की है जहां लंबी लाइन लगाकर लोग नंबर लगाने की जानकारी एजेंसी संचालक से ले रहे थे और कुछ उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्हें 15 दिन पहले बुकिंग होने के बाद भी सिलेण्डर नहीं मिल सका है। गंगाचल एजेंसी के कनेक्शनधारी 115533 राहुल ने 28 जुलाई को अपने मोबाइल से एजेंसी का नंबर डायल कर बुकिंग की। लेकिन आज तक उन्हें सिलेण्डर की डिलेवरी नहीं मिल सकी। ऐसे ही कनेक्शनधारी रामसेवक गुप्ता हैं। जिन्हें बुकिंग के बाद भी सिलेण्डर प्राप्त नहीं हुआ।

ऐसी ही स्थिति पूरे शहर की है और एजेंसी संचालक मनमानी पर उतारू हैं। बहुत से उपभोक्ताओं का कहना है कि मोबाइल से रिफिल बुकिंग कराने का जो सिस्टम शुरू किया गया है वह लोगों की परेशानी का कारण बनता जा रहा है। वहीं जिन उपभोक्ताओं पर मेाबाइल नहीं हैं। वह उपभोक्ता सिलेण्डर ही नहीं ले पा रहे हैं। वहीं एजेंसी पर मौजूद लोगों ने एजेंसी संचालक पर आरोप लगाया है कि जिन लोगों के जुलाई माह में सिलेण्डर नहीं दिए गए हैं उनके सिलेण्डरों को वह ब्लैक में बेच रहे हैं।


rishi gas service shivpuri