हाथ में रोटी खाते देख तीन शिक्षक सस्पेंड, कलेक्टर ने बच्चो के साथ ही बैठकर खाया खाना

शिवपुरी। जिला मुख्यालय के शासकीय स्कूलों में बुधवार को कलेक्टर ने औचक निरीक्षण करके केवल व्यवस्थाएं देखीं, बल्कि बच्चों के साथ बैठकर उन्होंने मध्याह्न भोजन भी खाया। एक स्कूल में बच्चों को हाथ में रोटी लेकर खाते देख उन्होंने तीन शिक्षकों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

बुधवार की दोपहर कलेक्टर राजीव दुबे अपने चेंबर से निकले और एमडीएम की टास्क मैनेजर कीनल त्रिपाठी सहित अधीनस्थ अमले को साथ लेकर रवाना हो गए। कमलागंज प्राथमिक स्कूल में जाने के लिए जब कलेक्टर की गाड़ी जब मु य मार्ग पर रुकी तो स्कूल गेट से पहले स्थित नाली चौक थी और उसकी गंदगी सड़क पर फैल रही थी। जिसे देखकर कलेक्टर ने नाराजगी जताई। जब वे स्कूल में पहुंचे तो वहां बच्चे हाथ में रोटी लेकर खा रहे थे, जबकि उनको दिए जाने वाले बर्तन स्कूल में एक तरफ  रखे थे। यह देखकर कलेक्टर  राजीब दुबे ने नराजगी प्रकट की।

सभी बच्चे अपने साथ पानी की बोतल लाए थे, जबकि टंकी में भरे पानी में कीड़े मिले। स्कूल में बांटे गए मध्याह्न भोजन को कलेक्टर ने बच्चों के साथ खाया। स्कूल में 418 बच्चे दर्ज हैं, जबकि स्कूल में 254 बच्चे उपस्थित मिले। बच्चो को हाथ में खना देने के मामले में कलेक्टर ने शाला प्रभारी संतोष शर्मा, कमलेश शर्मा एवं सहायक शिक्षिका गीता शर्मा को सस्पेंड किए जाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। कुछ ही घंटों में डीईओ बीएल देशलहरा ने दोनों शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया।