मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करे- संभागायुक्त

शिवपुरी। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 से प्राप्त शिकायतों का निराकरण गंभीरता के साथ किया जावे, अधिकारी एल-1 स्तर पर ही प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें। यह निर्देश संभागायुक्त केके खरे ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारियों की बैठक में दिए।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर रेंज आदर्श कटियार, कलेक्टर राजीव दुबे, एडीएम दिनेश जैन, एडिशनल एसपी आलोक सिंह सभी एसडीएम सहित जिलाधिकारी उपस्थित थे। 

संभागायुक्त श्री खरे ने कहा कि राज्य शासन का मु य उद्देश्य मु यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से आवेदन को त्वरित निराकरण कराना है। यह राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजना है। उन्होंने राजस्व, खाद्य विभाग, शिक्षा विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के लंबित आवेदनों की विभागवार समीक्षा की।

उन्होंने निर्देश दिए कि आवेदन पत्रों का निराकरण प्रथम स्तर पर ही किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी जो भी निराकरण करे, वह तर्क संगत और सकारण होना चाहिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को आगाह किया कि लापरवाही वश अगर प्रकरणों का निराकरण नहीं किया जाता है तो उसके गंभीर परिणाम आएगें। उन्होंने सभी अधिकारियों को डे-टू-डे मानीटरिंग करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने 7 दिवस उपरांत पुन: समीक्षा करने के निर्देश भी कलेक्टर को दिए।