नाबालिग से शराब बिक्री: ठैकेदार पर होगी कार्यवाही

शिवपुरी। देहातथाना अंतर्गत गौशाला में रहने वाली एक महिला गुड्डी शिवहरे ने शराब कारोबार से जुड़े दो ठेेकेदारों संतोष शिवहरे एवं देवेंद्र पर उसके 14 वर्षीय बच्चे से जबरदस्ती शराब बिकवाने का आरोप लगाया है।

महिला ने कलेक्टर राजीव दुबे को एक आवेदन देकर गुहार लगाई है कि शराब ठेकेदार शराब बेचने पर उसे जान से मारने की धमकी देता है और जिस परिसर में यह परिवार रहता है उसे खाली कराने की धमकी देता है। पीडि़त महिला की शिकायत पर कलेक्टर ने जिला बाल संरक्षण अधिकारी को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए। जांच के बाद यह मामला सही पाया गया है।

महिला की शिकायत के बाद बाल संरक्षण विभाग के परिवीक्षा अधिकारी संजय जैन ने गौशाला में मौके पर पहुंच जांच की तो इस परिवार के घर के हिस्से में देशी शराब की बोतले पाई गईं। परिवीक्षा अधिकारी ने महिला, उसके नाबालिग बेटे आसपास के लोगों के बयान लेकर अपनी रिपोर्ट बाल संरक्षण अधिकारी को दे दी है। अब बाल संरक्षण अधिकारी ने अपने जांच प्रतिवेदन की रिपोर्ट कलेक्टर किशोर न्याय बोर्ड में रखने की बात कही है। जांच रिपोर्ट भेज रहे हैं

महिला की शिकायत के बाद मामला सही पाया गया है। जांच रिपोर्ट कलेक्टर जेजेबी बोर्ड की मु य मजिस्ट्रेट के समक्ष भेज रहे हैं। किशोर न्याय अधिनियम की धारा 25 के तहत मामला बनता है। आगामी कार्रवाई मु य मजिस्ट्रेट जेेजेबी को करना है।

ओपी पांडे
बालसंरक्षण अधिकारी शिवपुरी