पचरई हनुमान मंदिर से मुकुट चुराने वाला पकड़ा

शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेत्र के  ग्राम पचरई में स्थित सिद्ध हनुमान मंदिर से विगत दिवस चोरी गए चांदी के छत्र और मुकुट कल पुलिस ने बरामद कर लिए हैं और चोरी करने वाला चोर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उक्त चोर खनियांधाना के लखनपुरा का रहने वाला है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 18-19 अगस्त की रात्रि कोई अज्ञात चोर पचरई के सिद्ध हनुमान मंदिर में ताला तोड़कर प्रवेश कर गया और वहां से एक चांदी का मुकुट एक छत्र और हनुमान प्रतिमा में लगी चांदी की आंखें चोरी कर ले गया। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ नकबजनी का मामला दर्ज कर लिया है। इसी बीच कल पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एक युवक गुड्डा उर्फ प्रहलाद पुत्र चि मा आदिवासी उम्र 35 वर्ष निवासी लखनपुरा थाना खनियांधाना कुछ चांदी का सामान बेचने की फिराक में हैं।

इस सूचना पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर दबिश दी और आरोपी गुड्डा उर्फ प्रहलाद को दबोच लिया और उससे पूछताछ की गई तो उसने मंदिर से चोरी करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी गया माल भी बरामद कर लिया है। इस पूरी घटना को ट्रेस करने में मायापुर थाना प्रभारी सुरेश शर्मा सहित एएसआई मुकुट प्रताप सिंह सेंगर व आरक्षक बृजेश शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।