रोड़ के लुटेरो का कहर: एक साथ तीन ट्रक लुटे

शिवपुरी। गुरुवार-शुक्रवारकी दरमियानी रात एबी रोड हाईवे पर बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम सुमैला के पास रांपी गिरोह ने ट्रक के टायर बस्र्ट कर चार ट्रकों के स्टाफ को पीटा और उन्हें लूट लिया। छह लोगों को घायल करने के बाद गिरोह रात के अंधेरे में जंगल में समा गया।

घायलों में से दो को जिला अस्पताल रैफर किया गया। बदरवास थाना पुलिस ने लूट डकैती का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। खास बात यह है कि 23 दिन पहले फोरलेन हाईवे पर कोलारस थाना क्षेत्र में रांपी गिरोह द्वारा की गई लूट ड्राइवर की हत्या के मामले में आरोपियों को पकड़कर पुलिस ने बुधवार को ही पत्रकार वार्ता की थी।

पूना से शक्कर भरकर ग्वालियर जा रहे ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचजी 7158 का टायर, हाईवे पर रेलवे पुल के नीचे फट गया। ट्रक मालिक ड्राइवर संदीप पुत्र तेजसिंह भदौरिया उनका भतीजा मनोज पुत्र दुशासन भदौरिया निवासी मेहगांव भिंड, जब टायर को बदलने नीचे उतरा तो पास ही झाडिय़ों में छुपे पांच-छह हथियारबंद बदमाशों ने लाठी, फरसा से हमला बोल दिया। संदीप के सिर पर लाठी लगते ही वो मौके पर गिर गया, जबकि मनोज को भी जमकर लाठियों से पीटने से उसका एक पैर ही तोड़ दिया।

इस बीच ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचजी 5201, एमपी 09 एचजी 7101 एवं एमपी 09 एचजी 2483, एक ही मालिक के ट्रक होने के साथ पीछे चल रहे थे। ये सभी ट्रक जब वहां रुके तो रांपी गिरोह ने इन ट्रकों के स्टाफ को भी मारपीट कर लूटपाट कर ली। घायल संदीप ने बताया कि बदमाश मेरे पास से 10 हजार रुपएए मनोज से 6 हजार तथा दशरथ पुत्र मुरारी सिंह भदौरिया से 5 हजार रुपए लूट ले गए। इसके अलावा वे ट्रक में से क्या लूटपाट कर ले गए यह पता नहीं चल सका।

इन रोड के लुटेरो ने संदीप का सिर फोड़ दिया, जबकि मनोज का पैर तोड़ दिया। इसके अलावा दशरथ भदौरिया, कामता प्रसाद पुत्र रामसिंह कोरी, शीतल पुत्र रामबिहारी कुशवाह निवासीगण भिंड, बांकेबिहारी पुत्र रामकिशन श्रीवास अंबाह मुरैना को भी लाठियों से जमकर पीटा। रांपी गिरोह तीन मोबाइल भी लूट ले गया। बदरवास पुलिस ने 13 हजार रुपए नगदी तीन मोबाइल लूटने का मामला दर्ज किया है।