साथी चरवाहे ने की थी महिला की हत्या

शिवपुरी। गत दिवस जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेंत्र के ठेह के जंगलो में बीते रोज मिली एक महिला की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है।
पुलिस ने इस मामले में महिला के साथ बकरियां चराने गए युवक को गिर तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी के मुताबिक उसने पेड़ की टहनिया काटने के लिए कुल्हाड़ी से पेड़ पर वार किया था लेकिन वह कुल्हाड़ी पेड़ से लगते हुए महिला के गले में लग गई जिससे उसकी मौत हो गई।

युवक का कहना है कि उसका महिला की हत्या करने का कोई उद्देश्य नहीं था लेकिन जब महिला की मौत हो गई और खुद को बचाने के लिए उसने दो हथियार बंद बदमाशों के जंगल में आने की कहानी पुलिस को झूठी बताई। पुलिस ने मामले की आगे की पड़ताल शुरू कर दी है।

एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार के मुताबिक पुलिस को बीते रोज सूचना मिली थी कि सतनवाड़ा स्थित ग्राम ठेह के जंगल में एक महिला की लाश मिली है। मौके पर पहुंचे एसडीओपी एसकेएस तोमर व सतनवाड़ा थाना एसओ धर्म सिंह भदौरिया ने जब पड़ताल की तो पता चला कि महिला का नाम भागवती उर्फ भग्गो बाई पत्नी मुरारी लाल जाटव (35) है। मृतिका के संबंध में उसके परिजनो ने बताया कि वह बकरियां चराने के लिए गुरूवार की सुबह जंगल में गई थी इसके बाद वह वापस नहीं आई जबकि बकरियां शाम को घर वापस आ गई। इसके बाद सतनवाड़ा थाने में परिजनो ने महिला के गुम होने की सूचना दी। बाद में अगले दिन महिला की लाश जंगल में किसी धारदार हथियार से कटी हुई मिली। पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि जिस युवक गूंगली पुत्र खैरू ढीमर  निवासी ग्राम ठेह ने पुलिस थाने पर जंगल में बदमाश आने की सूचना दी थी जब पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की तो गूंगली ने बताया कि  उसका महिला को मारने का कोई उद्देश्य नहंी था लेकिन जब वह बकरियों के लिए पेड़ की टहनियां कुल्हाड़ी से काट रहा था तो उसी समय टहनिया काटते समय एक बार कुल्हाड़ी टहनियोंं में न लगते हुए सीधे पास खड़ी महिला भागवती के गले में जाकर लग गई। कुछ देर में ही महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद युवक खुद काफी घबरा गया और उसने खुद को बचाने के लिए पुलिस को बदमाशों के बारे में झूठी कहानी सुनाई। पुलिस ने आरोपी को गिर तार कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।