अवैध कब्जेधारियों से पुलिस कराऐंगी अपनी जमीन मुक्त

करैरा। करैरा में शिवराज सरकार नही बल्कि अतिक्रमणकारियों की सरकार चल रही है करैरा में अतिक्रकमणकाारियों हौसले इतने बुंलद है कि उन्होने झांसी रोड पर प्रस्तावित पुलिस लाईन की जमीन पर कब्जा कर लिया है और प्लाट काटकर बेच दिए जाने के सामाचार प्राप्त हो रहै है। इस 8 बीघा जमीन की कीमत 4 चार करोंड रू बताई जा रही है

ऐसा नहीं है कि पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि पुलिस तो पूर्व में तीन बार इस जमींन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त करा चुकी है लेकिन इसके बाद भी अतिक्रमणकारियों ने फिर से इस जमींन पर अतिक्रमण कर लिया है। इस बार फिर पुलिस ने इस जमींन को मुक्त कराने का मन बना लिया है और रविवार को इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।

विदित रहे कि कस्बे के कई मूमाफियों ने पुलिस की इस शासकीय जमींन को अपना बताकर कुछ लोगो को इस जमींन को विक्रय कर दिया। उक्त लोग तो जमीन पर कब्जा कराके रूपए लेकर फरार हो गए लेकिन अब यह लोग जो कि पैसे देकर इस जमींन पर अपना मकान बनाए बैठे है उनको इसका खामियाजा उठाना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि कस्बे के ही कुछ लोगो ने 10-10 हजार रूपए लेकर शासकीय जमींन पर कब्जा करा दिया और अपना उल्लू सीधा करके चलते बने। बताया जा रहा है कि पुलिस इस जमींन को रविवार को मुक्त कराएगीं।

पुलिस लाइन के लिए आरक्षित है जमींन
पुलिस विभाग की मानें तो शिवपुरी-झांसी रोड़ पर स्थित यह 8 बीघा जमींन पुलिस लाइन के लिए वर्ष 1991 में आरक्षित कर दी गई थी। इसके बाद से विभाग द्वारा अभी तक पुलिस लाइन का निर्माण नहीं कराया गया बल्कि कस्बे के कुछ दंबग लोगो ने अन्य लोगो से पैसे लेकर उनके द्वारा जमींन पर कब्जा करा दिया। बताया जा रहा है कि उक्त जमींन की कीमत तकरीबन 4 करोड़ रूपए है। अभी हाल ही में करैरा एसडीओपी पीएस सोलंकी ने इस जमीन पर पुलिस लाइन बनाने का प्रस्ताव भोपाल भेज दिया है।

इनका कहना है।
नगर के ही कुछ लोगो ने विभाग की जमींन पर कब्जा कर अवैध निर्माण कर रखा है। रविवार को इस अवैध निर्माण को हटाने के साथ पूरी जमींन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त करा लिया जाएगा। इसके साथ ही जमींन के चारों तरफ विभाग की बाउन्ड्रीबॉल करवा दी जाएगी।
पीएस सोलंकी
एसडीओपी, करैरा