हरिओम कॉलेज के संचालक पर मामला दर्ज

शिवपुरी। खनियाधाना के एक युवक ने इंदौर के एक कॉलेज की फ्रेंचाईजी लेकर एक डीएड कॉलेज खोला और एडमिशन भी कर लिए और पूरी फीस भी छात्रो से वसूल ली, बस डीएड के एक्जांम नही दिलवा पाया और छात्रो के मांगने पर फीस की रकम नही दी तो छात्रो ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

जानकारी के अनुसार खानियाधाना मेें रहने वाले पुष्पेन्द्र शर्मा ने पिता के नाम पर हरिओम कॉलेज खोला और इंदौर की एक्सीलेंस इंस्टीट्यूट से फ्रेंचाइजी ली और कई युवक-युवतियों को प्रलोभन दिया कि वह उन्हें एक्सीलेंस इंस्टीट्यूट से डीएड की डिग्री दिलवा देगा कई लोगों ने पुष्पेन्द्र के माध्यम से डीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश लिया डीएड में एडमिशन लेने वालों में आशा पत्नी प्रथ्वीराज यादव उम्र 20 वर्ष भी शामिल थी उसने निर्धारित फीस जमा कर कथित तौर पर प्रवेश तो ले लिया।

परंतु जब डीएड की परीक्षाएं हुईं तो वह परीक्षा में शामिल नहीं हो सकी आशा व उसके परिजनों ने जब पुष्पेन्द्र से बात की तो उसने जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया आशा ने उससे अपनी फीस वापस मांगी तो उसने फीस वापस करने से भी इंकार कर दिया अंतत: आशा ने थाने जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराइ।

पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कूटरचित दस्तावेज तैयार करने का मामला दर्ज कर लिया है, फर्जी रसीदें काट कर दी। पुष्पेन्द्र ने आशा को फीस की जो रसीदें दी थीं वह रसीदें न तो एक्सीलेंस इंस्टीट्यूट की थीं और न ही उसके खुद के इंस्टीट्यूट की उसने फीस की रसीद कम्प्यूटर से बनाकर दी थी। पुलिस ने पुष्पेन्द्र शर्मा पुत्र हरिओम शर्मा के खिलाफ धोखाधडी और कुटरचित दस्तावेज बनाने के मामले दर्ज कर लिए है।