एटीएम से ठगी करने वाला गिरफ्तार

शिवपुरी। बदरवास पुलिस ने जांच के पश्चात एक फरियादी युवक की शिकायत पर उसके खाते से झांसा देकर 11 हजार 500 रुपये आहरित करने वाले आरोपी विजय यादव के विरूद्ध भादवि की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
आरोपी विजय यादव ने फरियादी से एटीएम कार्ड और उसका पासवर्ड यह कहकर ले लिया था कि वह गलत है और वह उसे दूसरा एटीएम कार्ड दिलवा देगा। बाद में जब खातेदार बैंक पहुंचा तो उसे विदित हुआ कि उसके खाते से राशि निकल चुकी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दीपक सिंह पुत्र मन्नू जाटव उम्र 28 वर्ष निवासी वक्तपुर का बचत खाता भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में है जिसका नंबर 33701886349 है और इस खाते पर दीपक ने एटीएम के लिए एक फार्म भरा था। जिसका एटीएम 1 जुलाई 2014 को बैंक में आया जिसे लेने के लिए दीपक बैंक पहुंचा और अपना एटीएम कार्ड व पासवर्ड ले लिया और बैंक से बाहर निकल आया, जहां आरोपी विजय सिंह पुत्र खलक सिंह यादव निवासी घुरबारकला वहां मौजूद था जिसने दीपक से कहा कि उसका एटीएम कार्ड और पासवर्ड सही नहीं है। उसमें गलती हो गई है जिस कारण वह कार्ड और नंबर दे दे वह दूसरा कार्ड बनवा देगा।

आरोपी के झांसे में आकर दीपक ने उसे एटीएम कार्ड और उसका पासवर्ड दे दिया और दीपक अपने घर निश्चिंत होकर चला गया। बाद में आरोपी ने 3 जुलाई को एटीएम की सहायता से दीपक के खाते से 11 हजार 500 रुपये की राशि निकाल ली। जिसका दीपक को पता तक नहीं चला। इस घटना का खुलासा उस समय हुआ जब दीपक रुपयों की जरूरत होने पर बैंक पहुंचा और उसने बैंक में आहरण पर्ची भरकर दी।

बैंक में बैठे कर्मचारी ने उसके खाते में राशि न होने की बात कही तो उसके होश उड़ गए और उसने खाते की जानकारी ली तो उसे ज्ञात हुआ कि उसके खाते से 11 हजार रुपये की राशि 3 जुलाई को एटीएम की सहायता से निकाली गई है। इस पर फरियादी को ध्यान आया कि विजय सिंह यादव ने उसका एटीएम और पासवर्ड लिया था और उसी ने ही उसके खाते से राशि आहरित की है। जिसकी शिकायत दीपक ने थाने में की और पुलिस ने जांच के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।