दहेज के दो मामले: दोनो ससुरालियों पर मामला दर्ज

शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम पिपारा व बरेला में नवविवाहिताओं को दहेज के लिए प्रताडि़त करने वाले ससुरालीजनों पर पुलिस ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

पहला मामला शुक्रवार की देर शाम ग्राम पिपारा में सामने आया मामले में एक 20 वर्षीय नवविवाहिता नीरज पत्नी राम लखन लोधी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी शादी सवा साल पहले हुई थी शादी के बाद कुछ दिन तक तो उसके ससुराल वालों ने उसे ठीक से रखा, लेकिन बाद में पति रामलखन व तोरन उसे पिता के घर से दहेज लाने के लिए प्रताडि़त करने लगे जब उसने दहेज लाने से मना कर दिया।

ससुरालियों ने गुस्से मे आकर मेरे साथ मारपीट करने लगे किसी ना किसी बात पर मुझे प्रताडि़त करने लगे। पिछले चार माह से उनकी प्रताडऩाएं लगातार बढ़ती चली गईं अंतत: पीडि़ता ने थाने आकर मामले की शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने आरोपी रामलखन सहित तोरन लोधी के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर लिया है।

दूसरा मामला शनिवार को ग्राम बरेला में सामने आया इस मामले में भी एक 20 वर्षीय महिला सुखदेवी पत्नी मुकेश जाटव ने थाने आकर शिकायत दर्ज कराई कि उसके ससुराल वाले उस पर दबाब बनाते हैं कि वह अपने पिता के घर से एक लाख रूपए दहेज के रूप में लेकर आए महिला के ससुराल वालों ने शुक्रवार को उसकी मारपीट भी कर दी, तो सुखदेवी ने शनिवार को थाने आकर मामले की शिकायत दर्ज कराईं।

पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी मुकेश जाटव, वीरसिंह जाटव,किशन लाल जाटव के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम कर लिया है।