शिवमंदिर राठौर समाज द्वारा स्थापित की गई भगवान गणेश की सुंदर प्रतिमा

शिवपुरी। पुरानी शिवपुरी सुभाष चौक के पास शिवमंदिर राठौर समाज द्वारा गणेश महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। जहां कल श्री गणेश की प्रतिमा स्थापित करने से पहले शहर में एक चल समारोह निकाला गया। जिसमें बड़ी संख्या में समाज के लोग और युवा ड्रेस कोड के साथ नजर आए। रात्रि में समाजबंधुओं ने विशाल पाण्डाल में भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना की और अन्य कार्यक्रम आयोजित किए।

राठौर समाज पुरानी शिवपुरी शिवमंदिर समिति के अध्यक्ष व भाजपा नेता हरिओम राठौर बतासे वालों ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्ष की इस वर्ष भी समिति द्वारा भगवान गणेश की सुंदर प्रतिमा की स्थापना की गई है और गणेश महोत्सव में क्षेत्र में धार्मिक माहौल बन जाता है और यह सिलसिला दस दिनों तक लगातार चलता है। जहां प्रतिदिन धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन समाजबंधुओं और समिति से जुड़े व आसपास के लोगों द्वारा किया जाता है। कल भगवान के चल समारोह में उनके नेतृत्व में बड़ी सं या में लोग मौजूद थे जो ढोल नगाड़ों के साथ नाचते गाते चल रहे थे। 

चल समारोह मूर्ति निर्माण स्थल से प्रारंभ होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पाण्डाल तक पहुंचा और मंत्रोच्चार के साथ भगवान की प्रतिमा को स्थापित किया गया और उसके बाद आरती कर प्रसाद वितरण किया गया। इस अवसर पर ठाकुरलाल राठौर, राजू राठौर, मुकेश राठौर, कपिल राठौर, कमल राठौर, आकाश राठौर, धर्मेन्द्र राठौर, जीतू राठौर, राजकुमार राठौर सहित अनेकों सदस्य मौजूद थे।