भोपाल से साथी मित्र का अपहरण करके ले जा रहे 6 छात्र दबोचे

शिवपुरी। बदरवास थाना पुलिस ने शनिवार- रविवार की रात को चैंकिग के दौरान 6 इंजीनियरिंग के छात्रों को एक कार में दबोचा है। उक्त छात्र अपने साथी मित्र का अपहरण करके भोपाल से शिवपुरी होते हुए निकल रहे थे।

बताया जा रहा है कि अपह्त छात्र ने आरोपियों में से एक को कुछ रूपए जॉब लगवाने के नाम पर दे दिए थे जिसमें से कुछ रूपए जॉब न लगने पर तो आरोपी छात्र ने वापस कर दिए लेकिन शेष रूपए पर उन दोनो का आपस में विवाद होने लगा जिस पर से आरोपी छात्र पीडि़त को अपने साथ जबरन कार में बिठाकर बिहार की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने जीरों पर कायमी कर मामले को भोपाल के अयोध्या थाने पर भेज दिया है।

बदरवास टीआई केएम गौतम की मानें तो भोपाल के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में बीई कर रहा अंकेश पुत्र अजय कुमार सिंह निवासी ग्राम जोगीचक्क थाना सिंकदरा जिला जमोई ने अपने साथी मित्र विवेक राजपूत को कुछ रूपए खुद का जॉब लगवाने के लिए दिए थे। जब विवेक उसका जॉब नहीं लगवा पाया तो अंकेश ने विवेक से पैसे वापस मांगे जिस पर से विवेक ने कुछ पैसे तो अंकेश को वापस कर दिए लेकिन शेष पैसे देने में आना-काना करने लगा। इस मामले को लेकर दोनो के बीच विवाद चल रहा था।

शनिवार की शाम इसी विवाद के कारण विवेक ने अपने साथी गौरव राजपूत, सुभाष राजपूत, विकास राजपूत, संतोष कुराव व आलोक मंडल के साथ मिलकर अंकेश को पैसे दिलवाने के नाम पर एक फोर विस्टा कार में बिठा लिया और उसे जबरन भोपाल से शिवपुरी होते हुए बिहार ले जा रहे थे। कि तभी बदरवास पहुंचते ही थाने के पास जब पुलिस ने कार में बैठे युवको की चैंकिग की तो अंकेश ने पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराते हुए बताया कि यह 6 लोग उसका अपहरण करके कहीं ले जा रहे है।

इस पर से पुलिस ने सभी को अपनी हिरासत में लेकर मामले में पूछताछ की तो मामला अपहरण का होना संज्ञान में आया। पुलिस ने कार में से 2 सरिए के अलावा अन्य हथियार भी बरामद किए है। पुलिस ने इस मामले में उक्त सभी 6 लोगो के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर मामले को भोपाल के अयोध्या थाने को सुपूर्द कर दिया है।

इनका कहना है
कार में बैठे युवको को देखकर कुछ संदेह हुआ था। चैंकिग के दौरान यह युवक पुलिस को देखकर बचने की कोशिश कर रहे थे। पूछताछ में अपहरण का मामला सामने आया है। मामले में अपहरण की कायमी कर भोपाल के अयोध्या थाने में फाइल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
केएम गौतम
थाना प्रभारी बदरवास जिला शिवपुरी