जिला स्तर पर 4 और तहसील स्तर पर 10 घंटे की बिजली कटौती शुरू

शिवपुरी। अब अटल नही रही है अटलज्योति योजना पहले फाल्ट और मेन्टिनैस के नाम पर बिलली कटौती जारी थी लेकिन अब दो ग्रिट फेल हो जाने की वजह से बिजली संकट बढ़ गया है अधिकांश पावर हाउस फेल हो गए हैं और शहरी क्षेत्र में आज से रोजाना चार घंटे की बिजली कटौती शहरवासियों को झेलनी पड़ेगी,और तहसील स्तर पर 10 घंटे यह कटौती होगी।

लोड शेडिंग के चलते तहसील मु यालय पर 10 घंटे की बिजली कटौती अब से की जाएगी पिछोर में मंगलवार की रात 11 बजे बिजली संकट से जूझ रही जनता ने मु यालय का घेराव कर लिया, जिसके बाद अफसरों ने कहा कि बिजली है ही नहीं तो कहां से दे दें।

बिजली कंपनी के मुताबिक बुधवार सुबह प्रदेश की सारणी विद्युत तापघर ने अचानक से उत्पादन बंद कर दिया पनी से चलित बिजली उत्पादन केंद्र की इन यूनिटों में बारिश न होने के चलते पानी कम हो गया जिस वजह से टरवाइन चलते-चलते बंद हो गए इसका असर यह रहा कि मध्यप्रदेश में सभी जिला मु यालयों पर चार से 6 घंटे की बिजली कटौती करनी होगी।

बिजली कंपनी के अफ सरों का कहना है कि कोयले की बढ़ती किल्लत भी बिजली कटौती का कारण बन रही है पहले यह सुनने में आ रहा था कि प्रदेश के विद्युत तापघर कोयले की कमी की किल्लत से अछूते रहेंगेए परंतु पानी बिजली की यूनिट फेल होने की वजह से अब कोयले की कमी का असर भी बिजली पर पड़ रहा है

बताया जा रहा है बेतूल जिले के पास सारणी में दो ग्रिड फेल होने की वजह से पूरे प्रदेश में बिजली संकट गहरा गया है। शहरी क्षेत्र में सभी जिला मु यालयों पर रोजाना चार घंटे की कटौती की जाएगी,शवपुरी शहर में सुबह 6 से 8 और शाम 4 से 6 बिजली कटौती से लोगों को दो-चार होना पड़ेगा। तहसील स्तर पर 10 घंटे बिजली कटौती होगी, ग्रामीण इलाकों में 10 घंटे की बिजली कटौती लोगों को झेलनी पड़ेगी इस में खास बात यह की इस कटौती की कोई घोषणा आधिकारिक रूप से नही की गई है अटल ज्यौति योजना का शुभारंभ सीएम साहब ने हर जिले में लाखो रूपए का खर्चा कर प्रदेश वासियों को 24 घंटे बिजली देने का सपना दिखाया अब कम से कम एक प्रेस नोट भेजकर ही इस कटौती की घोषणा कर सकते थे।