प्रदेश सरकार के विरूद्ध कांग्रेस का बिगुल 30 से

शिवपुरी। जिले में व्याप्त बिजली की ताबड़तोड़ कटौती के विरोध में जिला कांग्रेस ने 30 अगस्त को आंदोलन करने का निर्णय लिया है। इस बाबत् कल आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से कांग्रेसियों ने फैसला किया है।

बैठक की अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने की। श्री यादव ने बताया कि अगले चरण में नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन न होने के विरोध में जबरदस्त आंदोलन छेड़ा जाएगा। सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी के अनुसार नगरपालिका भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुकी है और विद्युत कटौती से समूचे जिले का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। यहां तक कि किसानों को बिजली भी नहीं मिल पा रही है।

काफी समय से निष्क्रिय पड़ी जिला कांग्रेस ने अंतत: सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा कांग्रेस के शिवपुरी प्रभारी मोहन सिंह राठौर के दबाव में सक्रिय होने का निर्णय लिया। इस बाबत् बैठक में बड़ी सं या में कांग्रेसी उपस्थित हुए। जिसमें तय किया गया कि भाजपा सरकार के खिलाफ अब सड़कों पर आकर जनता की लड़ाई लडऩा होगी। इसी कड़ी में सबसे पहले बिजली कटौती को मुद्दा बनाने का निर्णय लिया गया तथा इसके विरोध में जिला कांग्रेस 30 अगस्त को आंदोलन करेगी।

इस आंदोलन का प्रभारी ग्वालियर के पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल को बनाया गया। आंदोलन के तहत सुबह 11 बजे जिलेभर के कांगे्रसी माधव चौक पर धरना देंगे और इसके पश्चात चाबीघर का घेराब कर जंगी प्रदर्शन करेंगे। तत्पश्चात दोपहर 2 बजे विद्युत कटौती के विरोध में कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। बैठक में सभी कांग्रेसियों की एक राय थी कि नगरपालिका के भ्रष्टाचार से शहरवासी त्रस्त हैं और गंदगी, अतिक्रमण तथा सूअरों की समस्याओं से शहरवासियों का जीवन दूभर बना हुआ है। इसके विरोध में विद्युत कटौती के बाद आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। जिसकी तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

बैठक में सदस्यता अभियान चलाने का भी निर्णय लिया गया। कांग्रेस की इस बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव के अलावा प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव, नपं कोलारस के अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, मोहन सिंह राठौर,शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन, शिवपुरी ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भरत रावत, सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी, राजेश यादव, रामकुमार शर्मा, जगमोहन सिंह सेंगर, राकेश गुप्ता, रामजीलाल कुशवाह, रामकृष्ण पाराशर, आकाश शर्मा, नीलू शुक्ला, विनोद धाकड़ एडवोकेट, मुन्नालाल कुशवाह, इरशाद खान, संजय सांखला, मुकेश जैन, रवि वशिष्ठ, रवि कुलश्रेष्ठ, सोहन गौड, आजाद वर्मा, वीरेन्द्र शिवहरे, अब्दुल रफीक अप्पल, सफदरवेग मिर्जा, अजयराज शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। 

श्री सिंधिया को चेयरमैन बनने पर दी बधाई
मप्र क्रिकेट एसोसिएशन का चेयरमैन बनने पर बैठक में उपस्थित कांग्रेसियों ने उन्हें हार्दिक बधाई दी और कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश में क्रिकेट का विकास होगा। श्री सिंधिया को बधाई देने वालों में पार्षद वीरेन्द्र शिवहरे, अजयराज शर्मा, मदन देशवारी आदि भी शामिल हैं।