22 वर्षों से प्लाट पर है गंदगी का साम्राज्य

शिवपुरी। बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी में प्रसिद्ध दीपा हलवाई की दुकान से पहचान रखने वाली पाटौर को गिरे हुए 22 वर्ष हो चुके है। इन 22वर्षों में पाटौर मालिक के द्वारा ना तो वहां कोई निर्माण कराया जा रहा और ना ही उस भूमि को किसी अन्य के लिए विक्रय की जा रही है।
इससे इस स्थान पर सूअरों ने अपना अड्डा बना लिया है जहां सूअरों की प्रजाति घटती बढ़ती रहती है और कई बार तो वह मर भी जाते है उनकी बदबू से पूरे इलाके में गंदगी का माहौल रहता है। वर्तमान पार्षद सुल्ताना बेगम ने स्थानीय लोगों के साथ नगर पालिका शिवपुरी के मु य नगर पालिका अधिकारी को आवेदन भी दिया है और उसमें इस बात का उल्लेख किया है कि आवारा जानवरों के यहां मरने से संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा वार्ड के लोगों को बना रहता है। 

लक्ष्मणप्रसाद अग्रवाल एवं चन्द्रप्रकाश अग्रवाल दो भाईयों की यह संपत्ति का प्लॉट है जिस पर पाटौर हुआ करती थी पर इस पाटौर को इन भाईयों ने दीपा हलवाई को किराए पर दे रखा था 22 वर्ष पूर्व तेज बारिश ने इसे धाराशायी कर दिया और आज यह खण्डहर गंदगी का साम्राज्य बन गया है। इन दोनों भाईयों में विवाद है इसलिए यह इस सपंत्ति का विक्रय नहीं करते और सफाई करने के नाम पर भी आपत्ति दर्ज करते है इस बात से स्थानीय लोगों में भारी रोष है। 

सूरज जैन, हरिहर खेमरिया, श्याम गुप्ता, विकास भार्गव, कालीचरण भार्गव एवं तेजनारायण गुप्ता, वार्ड नं.26 की पार्षद रामेश्वरी कुशवाह, दीपशिखा पुरोहित के अलावा एड.पंकज, रमेश सोनी, नीरज जैन ने बताया कि नगर पालिका में दो-दो पार्षदों के द्वारा स्थानीय लोगों के साथ मिलकर यह आवेदन दिया जा चुका है लेकिन खण्डहर की सफाई नगर पालिका द्वारा नहीं की जा रही है और यहां की गंदगी से आम आदमी बुरी तरह परेशान है। अब यदि यह सफाई की कार्यवाही नहीं हुई तो लोग जनहित में न्यायालय की शरण में जाऐंगें। जहां से इस गंदगी को हटाने के लिए निवेदन किया जाएगा।