जनपद सीईओ ने कराई सरपंच-सचिव सहित सप्लायर पर FIR

शिवपुरी। जनपद पंचायत करैरा अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत दिनारा में ग्राम की सरपंच फूलवती कोली, सचिव उत्तम सिंह यादव एवं दो सप्लायर सतीश गुप्ता, सुनील गुप्ता के खिलाफ जनपद सीईओ शिव कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस थाना दिनारा में एफआईआर दर्ज कराई है।

यह एफआईआर इसलिए दर्ज कराई गई क्योंकि बीते लंबे समय से दिनारा ग्राम पंचायत  में कई ऐसे कार्य विभिन्न योजनाऐं के लिए आए लेकिन यहां योजनाओं को ठेंगा दिखाते हुए इन योजनाओं की राशि को इन सभी मिलकर आहरित की और अपने निजी उपयोग में लिया। वर्तमान मे जब योजनाओं की समीक्षा जनपद सीईओ द्वारा की गई तो उन्हें यहां खामियां मिली जिसके चलते इस कार्यवाही को अंजाम दिया।

पुलिस थाना दिनारा में कराई गई एफआईआर में जनपद सीईओ करैरा शिव कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि निर्मल अभियान के तहत ग्राम पंचायत में बनने वाले शौचालयों के लिए शासन की ओर से राशि भेजी गई थी। लेकिन यहां राशि का दुरूपयोग कर उसे अपने निजी हितों में लगाया गया और योजना के तहत कराए जाने वाले कार्य नहीं कराए गए। जिसके चलते जनपद सीईओ की रिपोर्ट पर पुलिस ने ग्राम पंचायत दिनारा की सरपंच फूलवती कोली, सचिव उत्तम सिंह यादव, सप्लायर सतीश गुप्ता, सुनील गुप्ता के विरूद्ध धारा 420 दण्ड विधान के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया है।

यहां बताना होगा कि बीते लंबे समय से इस ग्राम पंचायत में शासकीय योजनाओं के हकीकत की दांस्ता जिला पंचायत सदस्य सतीश फौजी ने भी प्रेसवार्ता कर उजागर की थी। जिसमें दिनारा ग्राम पंचायत में किए गए गड़बड़झाले को भी दर्शाया गया था और यहां कार्यवाही की मांग की थी। बीती 9 जुलाई को की गई प्रेसवार्ता के बाद जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो आखिरकार जनपद सीईओ को इस ग्राम पंचायत में किए गए कार्यों की हकीकत स्वयं जाननी पड़ी। यहां वस्तुस्थिति देखकर उन्होंने ग्राम की सरपंच सचिव से जानकारी ली लेकिन वे संतुष्टपूर्ण जबाब नहीं दे पाए। जिसकी परिणीति के रूप में यह एफआईआर दर्ज कराई गई।