समग्र पोर्टल में गड़बड़ी आई सामने, एक राशन कार्ड में दर्शाई दो पत्नियां

शिवपुरी। नगरपालिका में राशन कार्ड बनाने में हो रही गड़बडिय़ों का खामियाजा कार्डधारियों को भुगतना पड़ रहा है। जिसमें ठेकेदार द्वारा की जा रही गलती के फेर में संशोधन के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है। ऐसी ही एक गड़बड़ी प्रकाश में आई है। जिसमें वार्ड क्रमांक 22 के रहने वाली शाहिद अली की पत्नी का नाम तो अंकित है ही साथ में उसकी 15 वर्षीय पुत्री को भी शाहिद की पत्नी बना दिया है और उसकी उम्र 15 वर्ष के स्थान पर 46 वर्ष अंकित कर दी है।
साथ ही परिवार के मुखिया की उम्र को भी बढ़ा दिया है। इसके बाद जब कार्डधारी ने नपा में संपर्क किया तो कोई भी उसकी सुनने तैयार नहीं था। जिससे उसे परेशानी का सामना करना पड़ा। यह कोई पहली गलती नहीं है। इससे पहले भी कई गलतियां होती आ रही हैं और आज भी वह लोग संशोधन के लिए नपा कार्यालय में भटक रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार समग्र पोर्टल आईडी नंबर 33550008 शाहिद अली के नाम से है। जिसमें शाहिद की  उम्र 43 वर्ष है, लेकिन उक्त राशन कार्ड में उसकी उम्र 53 वर्ष अंकित कर दी है। यहां तक कि उसकी 35 वर्षीय पत्नी शबाना की उम्र 51 वर्ष कर दी है। वहीं उसके 17 वर्षीय पुत्र अनस अली को 51 वर्ष का उसे कार्डधारी का भाई बना दिया। साथ ही 15 वर्षीय पुत्री अलीसा अली को शाहिद अली की पत्नी बना दिया। जिसकी उम्र 46 वर्ष अंकित कर दी और उसके दो पुत्र भुबीन 9 वर्ष को 23 वर्ष और अलीस अली 14 वर्ष को 26 वर्ष का कर दिया। इस गड़बड़ी से परिवार वाले परेशान हो रहे हैं और राशन कार्ड में संशोधन के लिए पिछले 2 ह तों से चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन जब वह नपा कार्यालय पहुंचते हैं तो उन्हें वहां से संशोधन प्रक्रिया में समय लगने की बात कहकर चलता कर देते हैं।

गांजा तस्कर गिरफ्तार
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के टीला तिराहे पर बीती शाम पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक युवक बंटी उर्फ अनिल शर्मा पुत्र बाबूलाल शर्मा निवासी सुनारी हाल निवासी न्यू कॉलोनी करैरा को एक किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। उक्त युवक शाम करीब 4 बजे टीला तिराहे पर गांजा बेचने के लिए कस्बे में प्रवेश कर रहा था। तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसके खिलाफ 8/9 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।