अवैध हथियार के साथ दो युवकों को पुलिस ने दबोचा

शिवपुरी। शहर शिवपुरी में अवैध हथियारों का कारोबार चरम सीमा पर है। देशी कट्टे व तमंचे कई जगहों पर ऑर्डर पर बनाए जाते है और शहर के दूरस्थ इलाकों में यह हथियार सप्लाई भी किए जाते है। सूत्रों द्वारा पता चला है कि उक्त अवैध हथियारों की सप्लाई राजस्थान के कुछ ग्रामों में भी की जाती है।

वहीं विदेशी हथियार उत्तरप्रदेश से शिवपुरी में खपाए जाते है। इसी क्रम में ब हारी पुलिस ने पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार के निर्देशन में एसडीओपी एसकेएस तोमर द्वारा एक टीम का गठन किया गया। जिसमें थाना प्रभारी ब हारी रणवीर सिंह यादव एवं उनके अन्य सहकर्मी शामिल थे जिन्होंने मुखबिर की सूचना पर दो हथियारधारी बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस ने इनके पास से 20 देशी कट्टे बरामद किए है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि उक्त बदमाश यह कट्टे खदान क्षेत्र इलाकों में बेचने के लिए जा रहे थे।
जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि ब हारी थाना क्षेत्रांतर्गत खदानों पर अवैध हथियारों की सप्लाई की जाती है। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीओपी को निर्देश दिए जिस पर एक टीम गठित की गई और इस टीम ने हथियार सप्लाई करने वाले बदमाशों को धर दबोचा। जिस पर से एसडीओपी द्वारा अपने ही पुलिसकर्मी को ग्राहक बनाकर उक्त बदमाशों से हथियार खरीदने हेतु डीलिंग कराई गई। 

जब डीलिंग पर उक्त बदमाश हथियार लेकर आए तो वहां पहले से घेराबंदी कर रहे ब हारी थाना प्रभारी रणवीर सिंह व उनकी टीम द्वारा उक्त दोनों हथियार बेचने वाले बदमाशों को धर दबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम मनीष शर्मा निवासी सीपरी बाजार झांसी एवं राजेन्द्र वर्मा निवासी सतीपुरा झांसी बताया है। पुलिस ने इनके पास से 20 देशी कट्टे बरामद किए है। पुलिस ने उक्त दोनों बदमाशों के खिलाफ आ र्स एक्ट का मामला कायम कर लिया है।

छेड़छाड़ का मामला दर्ज
देहात थानांतर्गत आने वाले ग्राम बिलोकलां में नाबालिग लड़की के साथ युवक ने छेड़छाड़ की। युवती के परिजनों के द्वारा युवक के खिलाफ देहात थाना पुरानी शिवपुरी ने मामला पंजीबद्ध कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बिलोकलां निवासी बृजसुन्दरी जाटव उम्र 15 वर्ष पुत्री नैहनेमल जाटव को गेंदा जाटव नाम के युवक ने बुरी नजर से हाथ पकड़ लिया था। जिसकी शिकायत देहात थाना पुलिस में की गई। पुलिस ने नाबालिग लड़की के पिता के आवेदन पर युवक के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है फिलहाल युवक फरार है।