न्यूब्लॉक में पागल सांड का कहर, आधा दर्जन घायल

शिवपुरी। न्यूब्लॉक क्षेत्र में आज सुबह 6 बजे एक पागल सांड ने आतंक बरपा दिया और देखते ही देखते एक बच्चे सहित चार लोगों को जख्मी कर दिया। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया और लोगों ने सांड के कारण अपने-अपने घरों के दरबाजे बंद कर छतों पर जा पहुंचे।

घटना के बाद वार्ड पार्षद संजय गुप्ता उर्फ पप्पू ने नगरपालिका को सूचित कर सांड को पकडऩे के लिए नपा सफाईकर्मियों को मौके पर बुलाया और 4 घंटे की मशक्कत के बाद नपाकर्मी उक्त सांड को पकडऩे में सफल हो सके। जिस समय सांड को पकड़ा जा रहा था उस समय हंस बिल्डिंग के पास रखे कई वाहन सांड ने गिरा दिए। जिससे वाहनों की भी टूट-फूट हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह 6 बजे कपिल पुत्र विनोद अग्रवाल घर के बाहर पानी भरने के लिए ट्यूबबैल पर जा रहे थे। उसी समय एक पागल सांड तमतमाता हुआ कपिल के पास आया और उसे अपने सींघों में फंसाकर हवा में लहराकर दूर फेंक दिया। जिससे कपिल के सिर, हाथ और पैर में गंभीर चोटें आईं। इसके बाद कपिल ने हि मत जुटाकर घायल अवस्था में वहां से भागने की कोशिश की तो उक्त सांड ने उसमें फिर से जड्ड मार दी। लेकिन किसी तरह कपिल डगमगाता हुआ घायल अवस्था में वहां से भागकर पास ही स्थित एक मकान में घुसा और बमुश्किल पागल सांड से अपनी जान बचाई।

उक्त सांड यहां तक नहीं रूका और वह बदहवाश स्थिति में दौड़ता हुआ सब्जी मण्डी में पहुंचा जहां एक ह माल को उसने घायल किया, लेकिन उक्त ह माल सांड की हरकतों को भापकर भाग निकला। यह स्थिति देख सब्जी मण्डी में भगदड़ मच गई। किसी तरह सांड सब्जी मण्डी से निकलकर फिर से न्यूब्लॉक कॉलोनी में पहुंचा। जहां पार्षद संजय गुप्ता पप्पू के घर के पास पहुंचा और वहां खेल रहे उनके पुत्र आदर्श गुप्ता को अपनी जद में ले लिया। जिससे आदर्श को भी मुंदी चोटें आई हैं। घटना को देखकर सांड को कॉलोनीवासियों ने सांड को वहां से भगाया तो वह आगे खेल रहे तीन वर्षीय वैभव पुत्र गिर्राज वर्मा को चोटिल कर दिया।

जिससे मासूम वैभव के सिर में मुंदी चोट आई। उक्त सांड के आतंक से कॉलोनीवासी इतने सहम गए कि उन्होंने अपने-अपने घरों के दरवाजे लगा दिए और छतों पर जाकर दुबक गए। लेकिन सांड इतना बदहवाश था कि वह लोगों के दरवाजों पर अपने सींग मारकर उन्हें तोडऩे लगा। इसी बीच पार्षद संजय गुप्ता ने नपा अधिकारियों को सांड के पागल होने की सूचना दे दी। लेकिन नपा अधिकारियों ने स्थिति की गंभीरता को भी नहीं भांपा और नपा कर्मचारियों को सूचित तक नहीं किया।

स्थिति बिगड़ती देख पार्षद ने स्वयं नपा सफाईकर्मियों से संपर्क साधा और उन्हें वहां बुलाया। जहां नपा कर्मियों ने जाल बनाकर पागल सांड को काबू में किया। जिस समय सांड को काबू किया गया उस समय करीब 10 से 15 नपाकर्मी उक्त सांड को संभाल नहीं पा रहे थे। बाद में नपाकर्मियों ने सांड के चारों पैर बांधकर उसे काबू में किया और तब कहीं जाकर कॉलोनीवासियों ने राहत की सांस ली।